• img-fluid

    रीवा कलेक्टर प्रतिभा पाल ने सीखो कमाओ योजना से अधिक से अधिक रोजगार के अवसर सृजित करने के निर्देश दिए

  • June 05, 2023
    रीवा। कलेक्ट्रेट के मोहन सभागार में आयोजित बैठक में कलेक्टर प्रतिभा पाल ने मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना के क्रियान्वयन की समीक्षा की। कलेक्टर ने कहा कि जिले में संचालित छोटे बड़े सभी उद्योगों में युवाओं के लिए रोजगार के अवसर मुहैया कराएं। सीमेंट कंपनियों तथा अन्य इकाईयों में युवाओं के लिए उपयुक्त अवसरों की सूची महाप्रबंधक उद्योग तैयार करें। लोक निर्माण विभाग, पीएचई, हाउसिंग बोर्ड, सेतु विकास निगम, सड़क विकास निगम तथा अन्य विभागों में काम कर रही बड़ी कंपनियों एवं ठेकेदारों के यहाँ भी रोजगार के अवसर सृजित कराएं। जिले में पर्याप्त संख्या में प्रशिक्षित तथा कुशल युवा हैं।
    औद्योगिक विकास निगम के जिला प्रबंधक सोलर प्लांट तथा चोरहटा औद्योगिक विकास केन्द्र की इकाईयों में रोजगार के अवसरों की सूची तैयार करें। पूरी जानकारी ऑनलाइन अपलोड करने के लिए नोडल अधिकारी तैनात कर दिए गए हैं। सभी जानकारियाँ ऑनलाइन दर्ज कराना सुनिश्चित करें। जिससे पात्र युवा अपनी योग्यता तथा रूचि के अनुसार स्वरोजगार एवं रोजगार के अवसरों के लिए 15 जून से पंजीयन करा सकें। विभिन्न संस्थानों में रोजगार के अन्य अवसरों की भी पूरी जानकारी प्रस्तुत करें।

    बैठक में कलेक्टर ने मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना के लिए विभिन्न संस्थानों द्वारा दिए जा रहे रोजगार के अवसरों की विभागवार समीक्षा की। बैठक में युवाओं के पंजीयन, प्रशिक्षण तथा रोजगार प्राप्ति के संबंध में विस्तार से चर्चा की गई। जिला महाप्रबंधक उद्योग जेपी तिवारी तथा रोजगार अधिकारी अनिल दुबे ने योजना के संबंध में अब तक की गई कार्यवाहियों की जानकारी दी। बैठक में आयुक्त नगर निगम संस्कृति जैन, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सौरभ सोनवणे, अपर कलेक्टर नीलमणि अग्निहोत्री तथा संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

    Share:

    रीवा में प्रतिभा सम्मान समारोह में छात्रों व शिक्षकों का किया गया सम्मान

    Mon Jun 5 , 2023
    रीवा। नीति आयोग की अभिनव योजना प्रतिभा सम्मान योजनान्तर्गत रीवा संभाग के विभिन्न विद्यालयों के 43 छात्र/छात्राओं का सम्मान किया गया। इस दौरान विद्यालयों के शिक्षक भी सम्मानित हुए। कलेक्ट्रेट के मोहन सभागार में आयोजित सम्मान समारोह में पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक  राजेन्द्र शुक्ल ने छात्रों व शिक्षकों को सम्मान निधि के साथ प्रशस्ति […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved