• img-fluid

    कार्रवाई के लिए वन कर्मियों ने दिया धरना

  • June 04, 2023

    • वनकर्मियों से मारपीट का मामला

    लटेरी। लटेरी वन विभाग के उत्तर एवं दक्षिण रेंज के समस्त कर्मचारियों के द्वारा धरना प्रदर्शन सिरोंज चौराहे पर दिया गया जिसमें पूर्व में हुई घटना का हवाला देते हुए कहा गया कि 1 जून को गश्त के दौरान सेना /देहरी के जंगलों से 20 से 25 मोटरसाइकिल अवैध सागौन की लकड़ी ले जाते हुए पाए गए थे जिनको की थाना क्षेत्र मक्सूदनगढ़ में वन कर्मियों की टीम के द्वारा घेर लिया गया था तब लकड़ी चोरों के द्वारा वन विभाग के कर्मचारियों पर ईटों पत्थरों और गोपियों से हमला किया गया था जिसमें कि बन विभाग के 3 कर्मचारी घायल हो गए थे ऐसी स्थिति में वन कर्मियों के द्वारा थाना क्षेत्र मक्सूदनगढ़ पहुंचकर एफ आई आर कराने की बात कही थी तब थाना प्रभारी मक्सूदनगढ़ के द्वारा लकड़ी चोरों पर एफ आई आर नहीं की गई तब जाकर आज लटेरी के सिरोंज चौराहे पर समस्त वन कर्मियों के द्वारा कार्यवाही की।


    मांग को लेकर धरना प्रदर्शन और माननीय अनुविभागीय अधिकारी लटेरी को उचित कार्रवाई के लिए ज्ञापन भी दिया गया है अब सोचने का विषय यह है कि क्या बन करमी वर्दीधारी नहीं क्या वन विभाग के कर्मचारी हमेशा लकड़ी चोरों से मार खाने की ड्यूटी करते रहेंगे तो क्या ऐसी स्थिति में बन कर्मियों को अपने काम जैसे गश्त करना लकड़ी पकडऩा वन का संरक्षण करना छोड़ देना चाहिए पूर्व में भी ऐसी ही घटना घटित हुई थी जिसमें अपने शस्त्र को अलग-अलग मुख्यालय पर जमा कर दिया गया था क्या यह मान लिया जाए कि शासन-प्रशासन पर्यावरण की ओर ध्यान नहीं दे रहा है ।

    Share:

    नारी शक्ति के साथ कदम से कदम मिलाकर चलती है भाजपा सरकार

    Sun Jun 4 , 2023
    वार्ड 1 व ग्राम बंजारी में लाडली बहना योजना के प्रमाण पत्र वितरण समारोह हुआ नागदा। प्रदेश व केंद्र की भाजपा सरकार में नारियों को सबसे ज्यादा मान-सम्मान मिला हैं। क्योंकि बीजेपी सरकार नारी की व्यथा को जमीनी स्तर पर समझने के बाद योजनाओं के माध्यम से नारी को लाभ पहुँचाने का काम करती है। […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved