• img-fluid

    फसल कटाई के बाद सिंचाई का काम बंद होते ही तार गिरोह हुए सक्रिय

  • May 25, 2023

    • कर्राखेड़ी, पामाखेड़ी बिजली लाइन के 15 खंभों का तार हुआ चोरी

    सिरोंज। हर साल फसल कटाई के बाद बिजली लाइनों से तार चोरी होने की शिकायतें सामने आती है। इसकी जानकारी होने के बाद भी बिजली वितरण कंपनी के जिम्मेदार अधिकारियों के द्वारा इन चोरी की वारदातों को रोकने के लिए समय रहते ठोस कदम नहीं उठाए जाते हैं। एक बार फिर इसी तरह के हालात बनते हुए नजर आ रहा है तार चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए बिजली वितरण कंपनी के अधिकारियों को अभी से सख्ती दिखानी होगी नहीं तो कई और वारदात में भी सामने आ सकती हैं। बिजली के तार चोरी होने की सजा भोले भाले किसानों को भुगतनी पड़ती है एक बार फिर बिजली लाइनों से तार चोरी करने के लिए गिरोह सक्रिय हो गया है। मंगलवार, बुधवार की रात्रि में गरेठ फीटर से संचालित होने वाली सिंचाई की लाइनों से तार चोरी हो गया जिसमें ग्राम कर्राखेड़ी एवं पामाखेड़ी की लाइन के 15 खंभों से बिजली तार चोरी हो गया है। जिसकी जानकारी जैसे ही इन ग्रामों के किसानों को लगी तो बिजली तार चोरी होने की सूचना बिजली वितरण कंपनी के अधिकारियों को देते हुए बताया 15 खंभों से तार गायब हो गया है।

    किसानों ने लिखित में बिजली वितरण कंपनी एइई को आवेदन देते हुए कहा कि हमारे खेतों में सिंचाई के लिए जाने वाले खंभों से तार चोरी हो गया है। अचानक से तार पूरे गायब होने से हमारी खेतों की सप्लाई भी पूरी तरह से बंद हो गई है । इसके कारण हम लोग खेतों में सिंचाई भी नहीं कर पाएंगे पूरे मामले की जांच करवा कर पुन: बिजली तार डलवाने की कार्रवाई की जाए । पिछले साल भी कई ग्रामों से लाखों रुपए का बिजली तार चोरी हो गया था । इस काम को गिरोह के द्वारा पहले इन लाइनों की जांच पड़ताल की जाती है फिर रात्रि में तार चोरी करने की घटना को अंजाम देकर रफूचक्कर हो जाते हैं। ट्रांसफार्मरों से तेल निकालते हुए भी कुछ चोर मुगलसराय पुलिस के हत्थे चढ़े हुए थे ।अब देखना है कि इस तरह से किसानों की लाइनों को निशाना बनाने वाले तार चोरों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए बिजली वितरण कंपनी के द्वारा प्रकरण दर्ज करवा कर तार चोरों को पकड़ वाया जाएगा अभी तक तो प्रकरण भी दर्ज नहीं करवाया गया इस बात से अंदाजा लगा सकता कि बिजली वितरण कंपनी के अधिकारी कर्मचारी कितनी गंभीरता से अपने काम को अंजाम दे रहे हैं। थाने में कोई आवेदन भी इनके द्वारा नहीं भेजा गया है ऐसी स्थिति में बिजली तार चोरों को पुलिस भी कैसे पकड़ पाएगी इनका कहना है ।

    इनका कहना है
    15 खंभों से सिंचाई वाली लाइन का तार चोरी हो गया है जिसके संबंध में बिजली वितरण कंपनी के अधिकारियों को आवेदन द हमने दिया है।
    सलमान खान, किसान

    तार चोरी होने का प्रकरण थाने में दर्ज करवा कर एलटी योजना में फिर से स्वीकृति कराकर ठेकेदार के माध्यम से तार डलवाने का काम करवाया जाएगा।
    सुशील समेले, बिजली वितरण कंपनी सहायक यंत्री सिरोंज

    Share:

    मुस्लिमों को लुभाने अब शुरू होगी ओवैसी नि:शुल्क निकाह योजना

    Thu May 25 , 2023
    मप्र में सक्रिय हई एआईएमआईएम भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में महज कुछ महीने का वक्त बचा है, ऐसे में कांग्रेस और भाजपा दोनों ही पार्टियों ने अपनी अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। वहीं चुनाव में तीसरी और चौथी पार्टी का भी उदय होते दिखाई दे रहा है। जहां आम आदमी पार्टी भाजपा के […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved