• img-fluid

    हज यात्रियों का सफर मुश्किल भरा, साढ़े पांच घंटे की उड़ान के लगेंगे 12 घंटे

  • May 22, 2023

    इंदौर। इस बार हज यात्रियों का सफर मुश्किल भरा होने वाला है। हज कमेटी ने जो फ्लाइट शेड्यूल तय किया है, उसमें इंदौर से जेद्दा जाने वाले विमान को 12 घंटे लगेंगे, जबकि सामान्य तौर पर यह यात्रा 5 से साढ़े पांच घंटे में पूरी हो जाती है। यात्रा के दौरान यात्रियों को 8 घंटे हैदराबाद एयरपोर्ट (Airport) पर रूकना पड़ेगा और फिर वहां से जेद्दा के लिए उड़ान भरेंगे।


    इंदौर (Indore) से हज के लिए 4 जून से उड़ानें शुरू होना है। हज कमेटी ने इसका शेड्यूल जारी कर दिया है, जिसके अनुसार इंदौर से दोपहर 12.10 बजे विमान उड़ान भरेगा और रात को 9.55 बजे जेद्दा उतरेगा। इस यात्रा में 11 घंटे 45 मिनट का समय लगेगा, जबकि इसके पूर्व इंदौर से जो उड़ानें रवाना होती थीं। वे अधिक से अधिक साढ़े पांच घंटे का समय लेती थीं। यानि यात्रियों को 6 घंटे अधिक लगेंगे। हज कमेटी के पूर्व अध्यक्ष फारुक राइन ने बताया कि विमान को सीधे इंदौर से जेद्दा (Indore to Zedda) न ले जाकर हैदराबाद (Heydrabaad) ले  जाया जाएगा और वहां यह विमान 6 से 7 घंटे खड़ा रहेगा।

    सउदी से मैस•ा…हज पर आ रहे हैं तो 2 हजार के नोट नहीं लाए

    हज यात्रियों के लिए एक और मुसीबत खड़ी हो गई है कि वे हज यात्रा पर खर्चे के लिए अपने साथ 2 हजार का नोट नहीं ले जा सकेंगे, क्योंकि सऊदी सरकार ने 2 हजार के नोट के बदले रियाल देने से मना कर दिया है। उमराह पर गए कुछ हज यात्रियों ने ऑडियो मैसेज इंदौर के लोगों को भेजे हैं। ऐसा ही एक मैसेज मंजूर अहमद ने उपलब्ध कराते हुए बताया कि उनके परिचित हज यात्रा पर गए हैं, लेकिन वे अपने साथ 2 हजार रुपए के नोट ले गए और अब उनसे वहां नोट नहीं लिए जा रहे हैं। दरअसल भारत सरकार के 2 हजार रुपए के नोट को प्रतिबंधित करने की जानकारी पूरी दुनिया में फैल गई है और सितम्बर से ये नोट बंद होने वाले हैं। इसलिए दूसरे देशों ने नोट लेना बंद कर दिए है।

    Share:

    255 एकड़ के मल्टी मॉडल लॉजिस्टिक पार्क के लिए तीन सरकारी कम्पनियों का गठबंधन

    Mon May 22 , 2023
    अब इंदौर एमएमएलपी प्रा.लि. करेगी निर्माण, नेशनल हाईवे लॉजिस्टिक मैनेजमेंट के साथ एमपीआईडीसी और रेलवे की साझेदारी इंदौर।  255.17 एकड़ में बनने वाले मल्टी मॉडल लॉजिस्टिक पार्क (Multi Modal Logistics Park) का निर्माण अब तीन सरकारी कम्पनियां (Government Companies) मिलकर करेंगी। इसके लिए इंदौर एमएमएलपी प्रा.लि. (MMLP Pvt. Ltd.) के नाम से जॉइंट वेंचर कम्पनी […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved