• img-fluid

    मुस्लिम युवक के साथ होनी थी BJP नेता की बेटी की शादी, विरोध के बाद अब तोड़ी

  • May 22, 2023

    नई दिल्ली (New Delhi)। उत्तराखंड (Uttarakhand) के एक भाजपा नेता (BJP) ने हिंदूवादी संगठनों के विरोध के चलते मुस्लिम लड़के (muslim boys) से अपनी बेटी की शादी को टाल दिया है। उनकी बेटी की शादी 28 मई को थी, लेकिन मुस्लिम समुदाय का लड़का होने के चलते कट्टरपंथी संगठनों ने विरोध प्रदर्शन कर दिया था। भाजपा नेता (BJP) और पौड़ी नगर पालिका अध्यक्ष यशपाल बेनाम ने कहा है कि अभी माहौल ठीक नहीं है, इसलिए शादी को कैसिंल कर दिया गया है।

    जानकारी के लिए बता दें कि उत्तराखंड से भाजपा नेता यशपाल बेनाम ने उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल में एक मुस्लिम युवक से अपनी बेटी की शादी तय की थी, लेकिन इसका पता चलने पर हिंदूवादी संगठनों के भारी विरोध और ऑनलाइन प्रतिक्रियाओं के बाद बेनाम ने दूल्हे के परिवार के साथ आपसी सहमति से अपनी बेटी की शादी तोड़ने का फैसला लिया है।

    पौड़ी नगर निगम के अध्यक्ष और पूर्व विधायक यशपाल ने शनिवार को मीडियाकर्मियों से कहा, 28 मई को होने वाली शादी का कार्यक्रम अब रद्द कर दिया है। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधि होने के नाते मैं नहीं चाहता था कि मेरी बेटी की शादी पुलिस और प्रशासन की सुरक्षा में हो। मैं जनभावनाओं का सम्मान करता हूं। बेनाम ने कहा कि शादी दोनों परिवारों की रजामंदी से तय हुई थी, लेकिन कुछ बातों के सामने आने के बाद इसे तोड़ना पड़ा।



    उन्होंने कहा कि मेरी बेटी की शादी एक मुस्लिम युवक से होने वाली थी। बच्चों की खुशी और भविष्य को देखते हुए दोनों परिवारों ने उनकी शादी कराने का फैसला किया था, क्योंकि यह 21वीं सदी है और हमारे बच्चे जिससे चाहें शादी करने के लिए स्वतंत्र हैं। शादी के लिए कार्ड भी छपवाए और बांटे गए। शादी का कार्ड सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद शादी को लेकर कई तरह की बातें और आपत्तियां सामने आईं।
    उन्होंने कहा कि एक पिता होने के नाते, मैंने अपनी बेटी के प्यार को स्वीकार किया। हम दूल्हे के परिवार के साथ बैठे और उनकी शादी कराने का फैसला किया, लेकिन वर्तमान परिस्थितियों में, क्योंकि मैं एक जनप्रतिनिधि और नगर पालिका (नगर पालिका) अध्यक्ष भी हूं, मेरी जिम्मेदारी भी मेरे लोगों के प्रति है। यह निर्णय इसलिए लिया गया है ताकि एक खुशहाल और सौहार्दपूर्ण माहौल बना रहे।

    बेनाम ने कहा कि संघ के कई वरिष्ठ पदाधिकारियों ने उन्हें फोन किया था। “इस दुनिया में हर तरह के लोग हैं। कुछ ने मुझसे विनम्रता से बात की तो कुछ ने कठोर टिप्पणी की, लेकिन उनका गुस्सा उनके हिसाब से जायज है, जैसे मेरी बेटी के लिए मेरा प्यार मेरे हिसाब से जायज है… (दूल्हे का परिवार) अच्छे लोग हैं, और सिर्फ इसलिए कि वे मुस्लिम हैं, उनकी उपेक्षा करना अच्छी बात नहीं है। कई लोगों ने मुझे इस शादी के खिलाफ चेतावनी देते हुए कहा कि इससे मेरा राजनीतिक करियर खतरे में पड़ जाएगा। लेकिन मैंने कहा कि मेरे लिए मेरी बेटी की खुशी महत्वपूर्ण है और मेरा राजनीतिक करियर अलग है। भाजपा नेता ने कहा कि विवाद बढ़ने के बाद आपसी सहमति से दोनों परिवारों ने फिलहाल शादी की रस्में नहीं करने का फैसला किया।

    विदित हो कि बेनाम पहले कांग्रेस के साथ रह चुके हैं, लेकिन एक दशक पहले पार्टी छोड़ दी थी। वह 2007 में पौड़ी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के तीरथ सिंह रावत को हराकर निर्दलीय विधायक भी रह चुके हैं।

    गौरतलब है कि पिछले दिनों बेनाम की पुत्री मोनिका तथा उत्तर प्रदेश के अमेठी निवासी मोहम्मद मोनिस की शादी का कार्ड सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। वहीं, विवाह कार्यक्रम रद्द होने का कोई कारण बताए बिना मोनिस के पिता रईस ने कहा कि भाजपा नेता बेनाम की बेटी के साथ 28 मई को होने वाला उनके बेटे का विवाह कार्यक्रम रद्द हो गया है।

    Share:

    सोमवार के दिन भूलकर भी न करें ये काम, वरना नाराज हो सकते हैं महादेव

    Mon May 22 , 2023
    नई दिल्ली (New Delhi)। सोमवार का दिन भगवान भोलेनाथ (Lord Bholenath) को समर्पित है. सोमवार के दिन भगवान शंकर की पूरे विधि-विधान से पूजा की जाती है. सोमवार के दिन भक्त व्रत रखते हैं और सच्चे मन से भगवान शिव की आराधना करते हैं. माना जाता है कि भोलेनाथ बहुत भोले हैं और भक्तों से […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved