• img-fluid

    Traffic Signal किस काम के, बत्ती लाल हो या पीली कोई नहीं रोकता अपना वाहन!

  • May 19, 2023

    • होगी जब बड़ी दुर्घटना तब जागेगा प्रशासन

    संत नगर। उपनगर का मुख्य मार्ग जो भोपाल -इंदौर राजमार्ग भी है यहां पर स्थित तीन प्रमुख चौराहों पर पिछले कई वर्षों से ट्राफिक सिग्नल लगे हुए हैं और ये सभी सिग्नल चालू भी है लेकिन ट्राफिक सिग्नल का पालन करवाने के लिए आज तक बस स्टैंड ,चंचल चौराहा ,तथा मां काली मंदिर चौराहे पर ट्रैफिक पुलिस नहीं दिखी है जिसके परिणाम स्वरूप इस मार्ग पर रोड क्रॉसिंग के दौरान आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं दुर्घटना के अधिकांश शिकार दुपहिया वाहन चालक तथा पैदल चलने वाले लोग हो रहे हैं।



    अब तो हालात यह हो गए हैं कि दिन में कई बार इन चौराहों पर बड़े वाहन चालक जल्दबाजी के चक्कर में अपने वाहन घुसेड़ देते हैं जिसके परिणाम स्वरूप जाम की स्थिति बन जाती है। सबसे ज्यादा जाम लगने की परेशानी चंचल चौराहा तथा मां काली मंदिर चौराहे पर हो रही है। ऐसी स्थिति में इमरजेंसी के दौरान जा रही एंबुलेंस को भी जाम में कई मिनट फसकर कर खड़ा होना पड़ता है। सबसे अहम तथ्य तो यह है कि इस मार्ग पर जहा पर ज़ेबरा क्रॉसिंग है वहां पर भी वाहन चालक अपनी रफ्तार धीमी नहीं करते हैं। संत हिरदाराम कुटिया के सामने तिराहे पर जेब्रा क्रॉसिंग के बाद भी बीआरटीएस बस चालक अपनी वाहन की रफ्तार हाईवे रोड के समान रखते हैं। कांग्रेस नेता जगदीश सावले का कहना है कि संत नगर के मुख्य मार्ग की ट्रैफिक व्यवस्था तो भगवान भरोसे ही चल रही है इस मार्ग पर कभी कभार ट्रैफिक पुलिसकर्मी चालान बनाते हुए जरूर दिखते हैं लेकिन व्यवस्था संभालने से हमेशा परहेज करते हैं। लगता है पुलिस प्रशासन को किसी बड़ी दुर्घटना का इंतजार है।

    Share:

    ममता बनर्जी के घर तक पहुंची CBI, अभिषेक बनर्जी को नोटिस; कल हाजिर होने का निर्देश

    Fri May 19 , 2023
    कोलकाता: शिक्षक भर्ती घोटाले मामले में कलकत्ता हाईकोर्ट द्वारा सीबीआई से पूछताछ के मामले में सिंगल बेंच के आदेश पर सुनवाई करने से इनकार करने के बाद ही सीबीआई ने तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और ममता बनर्जी के भतीजे सांसद अभिषेक बनर्जी को नोटिस भेजा है. अभिषेक बनर्जी को शनिवार को सीबीआई के कोलकाता […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved