• img-fluid

    देशभर में 122 जगहों पर NIA की छापेमारी, एमपी मे दो जगह छापे, 200 से ज्यादा अफसर शामिल

  • May 17, 2023

    नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने दिल्ली, यूपी, पंजाब, एमपी, राजस्थान तक देशभर में 122 ठिकानों पर छापेमारी की है। ये छापेमारी गैंगस्टर-खालिस्तानी टेरर नेटवर्क से जुड़े लोगों पर की गई है। जानकारी के मुताबिक, NIA ने ये छापेमारी लॉरेंस बिश्नोई, गोल्डी बराड़, नीरज बवाना समेत कई गैंगस्टर्स के करीबियों पर की है।

    कहां कितने ठिकानों पर छापेमारी

    • दिल्ली-NCR: 32 जगहों NIA की रेड जारी।
    • पंजाब-चंडीगढ़: 65 जगहों पर छापेमारी।
    • उत्तर प्रदेश में प्रतापगढ़, बरेली और लखीमपुर में छापे मारे गए।
    • राजस्थान: 18 जगहों पर रेड।
    • मध्य प्रदेश: 2 जगहों पर NIA की छापेमारी।

    भिंड में NIA की टीम पहुंची

    मध्यप्रदेश के भिंड जिले के शेरपुर गांव में एनआईए की टीम जितेंद्र सिंह पिता नरेंद्र सिंह के यहां पूछताछ करने पहुंची। बताजा रहा है कि  जितेंद्र के बैंक खातों में विदेशी मुद्रा का बड़ा लेनदेन होने के कारण टीम पूछताछ करने पहुंची। जानकारी के अनुसार जितेन्द्र सिंह के पिता नरेंन्द्र सिंह बतौर प्राइवेट बस चालक के रूप में नौकरी करते हैं। स्थानीय लोगोंने बताया कि नरेंद्र के बेटे विदेश में रहते हैं वहां से उन्होंने पैसा भेजा होगा। इस मामले में NIA की टीम ने फिलहाल ज्यादा जानकारी शेयर नहीं की है।

    बाहर से बैठे आतंकी कर रहे गैंगस्टर्स की मदद

    जांच एजेंसी को जब इस बात का पता चला कि विदेशों में स्थित आतंकवादी संगठन देश के उत्तरी राज्यों में हत्याओं और हिंसक घटनाओं को अंजाम देने के लिए नेताओं और संगठित आपराधिक गिरोहों के सदस्यों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। NIA ने 20 सितंबर, 2022 को खुद ही मामला दर्ज किया था।

    आतंकी-गैंगस्टर-ड्रग तस्कर नेटवर्क का नेक्सस, बड़े फाइनेंसर गिरफ्तार
    यह भी सामने आया था कि आतंकी-गैंगस्टर-ड्रग तस्कर नेटवर्क बंदूक चलाने वालों, अवैध हथियार और गोला-बारूद बनाने वाले के माध्यम से सीमा पार आतंकवादी हार्डवेयर, जैसे हथियार, गोला-बारूद विस्फोटक, आईईडी आदि की तस्करी में लगा हुआ था। इसको लेकर NIA ने पहले ही 19 लोगों और विभिन्न गिरोहों के सदस्यों, दो हथियार सप्लायर और नेटवर्क से जुड़े एक बड़े फाइनेंसर को गिरफ्तार कर लिया है।

     

    Share:

    ‘द केरला स्टोरी’ पड़ी ‘पठान’ पर भारी, 150 करोड़ के क्‍लब में

    Wed May 17 , 2023
    मुंबई (Mumbai)। 100 करोड़ रुपये के क्लब में शामिल होने के बाद अब फिल्म ‘द केरला स्टोरी’ (The Kerala Story) की रेस 150 करोड़ के क्‍लब में शामिल हो गई है। माना जा रहा है कि ‘द केरला स्टोरी’ (The Kerala Story) सीधे तौर पर एसआरके (SRK) की फिल्‍म पठान (Pathan) को टक्‍कर दे रही […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    मंगलवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved