• img-fluid

    घर से 16 घंटे बाद निकली ईडी की टीम, सुरेंद्र संघवी और उनके बेटे को हिरासत में नहीं लिया गया

  • May 11, 2023

    इंदौर। सुरेंद्र संघवी के प्रगति विहार स्थित बंगले से अभी थोड़ी देर पहले ही ईडी की टीम रवाना हो गई है। आज सुबह 6 बजे से लेकर अभी 11 बजे तक सुरेंद्र संघवी और उनके बेटे प्रतीक से पूछताछ की जाती रही, वही पहले यह खबर भी आई थी कि ईडी दोनों को अपने साथ हिरासत में लेकर जा सकती है, मगर अभी पता चला कि 16 घण्टे की पूछताछ के बाद ईडी की टीमें तो रवाना हो गई मगर सुरेंद्र संघवी के साथ उनके बेटे को फिलहाल हिरासत में नहीं लिया है। इसके साथ ही ईडी ने मनीष शहारा से भी पूछताछ की थी और फिर वहा की टीम भी सुरेन्द्र संघवी के बंगले आ गई थी और थोड़ी देर पहले सभी आधा दर्जन गाडियां रवाना हो गई। संभव है कल ईडी फिर पूछताछ करें।

    गृह निर्माण संस्थाओं से लेकर जमीनों के तमाम घोटालों में शामिल रहे इंदौर के चर्चित भूमाफिया अब ईडी यानी इन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट के चंगुल में भी फंसे हैं। ईडी अफसरों ने आज सुबह जेल में बंद दीपक मद्दे के साथ कई संस्थाओं की जमीनों में भागीदार रहे सुरेन्द्र संघवी और मनीष शहारा के ठिकानों पर कार्रवाई शुरू की है।

    पिछले ही दिनों पुलिस कमिश्नर मकरंद देऊस्कर (Police Commissioner Makrand Deuskar) ने मद्दे सहित अन्य भूमाफियाओं की कुंडली ईडी को सौंपने की शुरुआत भी की थी। दरअसल अब इन भूमाफियाओं पर मनी लॉन्ड्रिंग के तहत प्रकरण चलेगा। आरोप है कि इन्होंने बड़े पैमाने पर कालेधन का इस्तेमाल किया और सैकड़ों करोड़ की धोखाधड़ी भी की है।


    आज सुबह दो गाडिय़ों में पुलिस जवानों के साथ ईडी के अधिकारी संघवी के बिचौली स्थित प्रगति पार्क के बंगले पर पहुंचे। उस दौरान संघवी और उनके भाई बाहर टहल रहे थे। ईडी ने सुरेन्द्र संघवी को वारंट थमाया और घर के अंदर ले गए। इसके बाद उनके भाइयों और परिजनों को भी अंदर जाने से रोक दिया गया। दरअसल दो साल पहले जब भूमाफियाओं के खिलाफ फिर से अभियान चला तब तत्कालीन कलेक्टर मनीष सिंह ने सुरेन्द्र संघवी, दीपक मद्दे सहित अन्य भूमाफियाओं के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई थी।

    वहीं पिछले दिनों कल्पतरु गृह निर्माण संस्था में लगभग 5 करोड़ रुपए की राशि अपने निजी खातों में जमा कर लेने के चलते पुलिस की क्राइम ब्रांच ने मद्दे के खिलाफ एफआईआर दर्ज करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया और नतीजतन वह अभी जेल में ही है। जबकि अन्य प्रकरणों में उसने जमानत हासिल कर ली थी। चूंकि पुलिस ने 5 करोड़ रुपए के लेन-देन का मामला मद्दे के खिलाफ पकड़ लिया, जो सीधा-सीधा मनी लॉन्ड्रिंग का भी बनता है और पुलिस कमिश्नर मकरंद देऊस्कर ने पिछले दिनों ही मद्दे सहित अन्य माफियाओं की फाइल बनाकर ईडी को भी सौंपी थी। पुलिस कमिश्नर की उसी रिपोर्ट के आधार पर आज ईडी ने कार्रवाई शुरू की है।

    Share:

    सात फेरों के बाद लाल जोड़े में दुल्हन ने दिया एग्जाम, दूल्हे ने भी किया विदाई का इंतजार

    Thu May 11 , 2023
    सतना। एमपी के सतना में अनोखा मामला सामने आया है, जहां एक दुल्हन विदाई से पहले लाल जोड़े में परीक्षा देने गई। दूल्हा और दुल्हन के परिवार ने भी शिक्षा को प्राथमिकता दी है। इतना ही नहीं, दूल्हे ने भी अपनी दुल्हन के लिए करीब 5 घंटे किया इंतजार। दरअसल, यह मामला शहर के मारुति […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved