• img-fluid

    बालाजी बाबोसा की 4 फीट की प्रतिमा स्थापित

  • May 09, 2023

    • दिल्ली से आई आराधिका मंजू बाईसा ने की प्रतिमा प्राण प्रतिष्ठा, निकला चल समारोह

    नागदा। गवर्नमेंट कॉलोनी स्थित नवीन श्याम मंदिर के वार्षिकोत्सव पर मंदिर परिसर में नवनिर्मित एक और मंदिर में चुरू नरेश बालाजी बाबोसा की प्रतिमा भी स्थापित की गई। चुरू नरेश की यह प्रतिमा प्रदेश में एक मात्र नागदा में ही है जिसकी ऊंचाई करीब 4 फीट है। सोमवार को प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा दिल्ली से पधारी आराधिका मंजू बाईसा ने की। श्याम परिवार के पंकज नामदेव ने बताया इसी के साथ मंदिर का नाम परिवर्तित कर श्याम बाबोसा मंदिर किया गया।


    प्रतिमा प्राण प्रतिष्ठा से पहले नगर कीर्तन जुलूस निकला। सुबह करीब 8 बजे महिदपुर रोड भैरव धाम से शुरू हुआ चल समारोह नगरभर से गुजरकर गवर्नमेंट कॉलोनी स्थित मंदिर पहुंचा। चल समारोह में महिलाएं कलश उठाएं चल रही थी। वहीं बग्गी में बालाजी बाबोसा की आराधिका मंजू बाईसा विराजित थी। नगर कीर्तन में बालाजी बाबोसा के जययकारे भी गूंजे। चल समारोह के दौरान श्रद्धालुओं को बालाजी बाबोसा की तस्वीर, पुस्तके, स्टीकर भी बांटे गए। प्राण प्रतिष्ठा के बाद शाम को संकीर्तन हुआ। जिसमें मुंबई, हैदराबाद, दिल्ली से पधारे अनुयायाी व भजन प्रवाहकों ने भजनों की प्रस्तुति दी।

    Share:

    राघवी पुलिस ने 11 मवेशी से भरी पिकअप पकड़ी

    Tue May 9 , 2023
    खेड़ाखजूरिया। पुलिस थाना राघवी ने घोंसला से 11 मवेशी से भरी पिकअप वाहन को पकड़ा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार राघवी पुलिस को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई थी कि आगर की तरफ से बोलरो एमपी 04 जीए 7346 केड़ों से भरी पिकअप वाहन उज्जैन की तरफ जा रही है। सूचना मिलते ही पुलिस ने […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved