• img-fluid

    अमृतपाल की फरारी के दौरान के मिले अहम सुराग, मोबाइल से विदेश में की थी बात

  • April 25, 2023

    चंडीगढ़: ‘वारिस पंजाब दे’ व खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह को लेकर पंजाब पुलिस ने केंद्र को एक रिपोर्ट सौंपी है. जिसमें उसके पाकिस्तान से कनेक्शन और विदेशी फंडिंग की जानकारी दी गई है. उधर असम के डिब्रूगढ़ की जेल में अमृतपाल से पूछताछ के लिए केंद्रीय एजेंसी इंटेलिजेस ब्यूरो (IB) की टीम पहुंची है और सुबह साढ़े नौ बजे से ही अमृतपाल से पूछताछ की जा रही है.

    इसी बीच पंजाब पुलिस अमृतपाल की फरारी के दौरान वह कहां रहा और किससे कैसे संपर्क करता था, इस बात की जांच कर रही है. सूत्रों का कहना है कि पुलिस के हाथ इस बात के अहम सुराग मिले हैं कि उसने फरारी के दौरान एक डोंगल और मोबाइल इस्तेमाल किया था. माना जा रहा है कि उसने गिरफ्तारी से पहले मोबाइल से विदेशों में बैठे अपने आकाओं से संपर्क किया था. सूत्रों का कहना है कि उसने कनाडा का एक वॉट्सऐप कॉलिंग नंबर का फरारी के दौरान प्रबंध किया था.


    हालांकि जब उसे गिरफ्तार किया गया तो उससे कुछ भी बरामद नहीं हुआ. इससे पुलिस को संदेह है कि करीब 36 दिन फरार रहने के दौरान उसने विदेश में बैठे अपने करीबी खालिस्तानी समर्थकों से संपर्क साधा होगा. इसी कड़ी में पुलिस को यह भी जानकारी मिली है कि उसे मोबाइल और डोंगल मुहैया कराने वाला शख्स उसकी गिरफतारी से पहले तक उसके साथ था. पुलिस ने उससे जुड़ी जानकारी जुटाने के लिए अब कई टीमों का गठन कर उन्हें दिल्ली, यूपी और हरियाणा के उन स्थानों के लिए रवाना किया है जहां पर उसने शरण ली थी.

    उधर इंटेलिजेंस ब्यूरो की अमृतपाल से डिब्रूगढ़ जेल में पूछताछ जारी है और एजेंसी को पूछताछ के दौरान अहम सुराग मिलने की उम्मीद है. बताया जा रहा है कि कल गुरुवार को राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी भी पूछताछ के लिए डिब्रूगढ़ पहुंचेगी और मामले की कई परतों को खोलने का प्रयास करेगी. अमृतपाल ने कल भिंडरावाले के पैतृक गांव रोड़े के गुरुद्वारे में सरेंडर किया. वहीं पर उसने पिछले साल ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख का पद संभाला था.

    Share:

    पट खुले, पुष्पों से सजे बाबा केदारनाथ

    Tue Apr 25 , 2023
    केदारनाथ जाना हुआ दूभर… भारी बर्फबारी… रुद्रप्रयाग। विश्व प्रसिद्ध धाम केदारनाथ के कपाट आगामी छह महीने के लिए भक्तों के दर्शनार्थ खोल दिए गए हैं। दस हजार भक्तों की मौजूदगी में बाबा के मंदिर को 20 क्विंटल फूलों से सजाया गया, लेकिन विभाग ने अगले दो-तीन दिनों में भारी बर्फबारी की चेतावनी जारी की है, […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved