• img-fluid

    सुप्रीम कोर्ट में आज इन 8 बड़े मामलों पर सुनवाई, जानिए कौन से हैं वो मामले

  • April 21, 2023

    नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट (SC) में 21 अप्रैल को कई बड़े मामलों पर सुनवाई होनी है। देश की सर्वोच्च अदालत आज 2002 गोधरा कांड के दोषियों की जमानत याचिका पर सुनवाई करेगी। इसके अलावा बिहार के यूट्यूबर मनीष कश्यप के मामले पर भी सुनवाई होनी है। इसके अलावे भी कई ऐसे बड़े केस हैं, जिनमें आज सुप्रीम कोर्ट (SC) में सुनवाई होनी है।


    सुप्रीम कोर्ट में आज इन मामलों में होगी सुनवाई:

    1- 2002 के गोधरा कांड के दोषियों की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा।

    2- एक आपराधिक मामले में तमिलनाडु पुलिस द्वारा NSA लगाए जाने के खिलाफ YouTuber मनीष कश्यप की याचिका पर भी सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा।

    3- सुप्रीम कोर्ट यूपी उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग के सदस्यों के वेतन और भत्ते के मुद्दे पर स्वत: संज्ञान लेते हुए मामले की सुनवाई करेगा।

    4- असम में एनआरसी की तैयारी में गड़बड़ी का आरोप लगाने वाली टीएमसी नेता सुष्मिता देव की याचिका पर भी सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा।

    5- ज्ञानवापी मस्जिद परिसर के अंदर ‘वज़ू’ के लिए उचित सुविधाओं की मांग करने वाली याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है।

    6- एमसीडी में सदस्यों को मनोनीत करने के लिए एलजी की शक्ति को चुनौती देने वाली दिल्ली सरकार की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है।

    7- मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कपिल वधावन के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय की याचिका पर सुनवाई होगी।

    8- सुप्रीम कोर्ट एक आपराधिक मामले में सुकेश चंद्र शेखर की याचिका पर सुनवाई करेगा।

     

     

    Share:

    इंदौर बना ‘ड्रग्स का अड्डा’

    Fri Apr 21 , 2023
    ऐसा कोई थाना नहीं जहां हर साल 50 केस दर्ज न हों…सप्लाय चेन तोड़ेंगे इंदौर। मिनी मुंबई (Mini Mumbai) के नाम से पहचान बनाने वाले इंदौर शहर (Indore City) में ड्रग्स का कारोबार तेजी से फलफूल रहा है। इसका प्रमाण है ऐसा कोई थाना नहीं है, जहां साल में 50 से अधिक ड्रग्स के केस […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved