• img-fluid

    5 दशक से राजनीति की धुरी रहे सक्सेना, अब क्या होगी अगली सियासी चाल

  • April 18, 2023

    • विधानसभा चुनाव को लेकर सक्रिय हैं पूर्व विधायक और शशांक

    सीहोर, कपिल सूर्यवंशी। छात्र राजनीति से अपना सियासी सफर शुरू करने वाले पूर्व विधायक और कांग्रेस नेता रमेश सक्सेना जिले की राजनीति में पांच दशक से सियासी धुरी बने हुए हैं। उनकी पहचान एक कददावर सहकारिता नेता के रूप में है और अब जब वह सत्ता से बाहर विपक्ष की भूमिका में खड़े हुए हैं तो ऐसे में हर एक सियासी दल और नेता की नजर भी उनकी अगली चाल पर बनी हुई है। गौरतलब है कि जैसे जैसे विधान सभा चुनावों का समय नजदीक आ रहा है। सियासी दलों की सक्रियता भी बढ़ती जा रही है। जिले की सियासत में कांग्रेस कुछ ज्यादा ही सक्रिय नजर आ रही है। पूर्व विधायक रमेश सक्सेना और उनके पुत्र शशांक सक्सेना सीहोर विधान सभा क्षेत्र में सक्रिय हैं। शशांक सक्सेना जिला पंचायत सदस्य पद का चुनाव भारी मतों से जीतकर आए हैं, उन्हें कांग्रेस की ओर से विधानसभा का मजबूत दावेदार माना जा रहा है। इसकी कई वजहें हैं, शशांक जिला पंचायत सदस्य बनने के बाद से विधानसभा क्षेत्र में खासे सक्रिय हैं, वह जनता के बीच लगातार पहुंच रहे हैं और जनता से जुड़े मुददों को मुखरता से उठा रहे हैं। उनके परिवार की सीहोर विधानसभा में एक मजबूत पृष्ठ भूमि है।



    जनाधार वाले नेता हैं सक्सेना
    पूर्व विधायक रमेश सक्सेना की पहचान कददावर नेता की है। वहीं सहकारिता की राजनीति पर उनकी पकड़ मजबूत है। वह किसी भी दल में रहें, उनके अपने समर्थक हैं जो हमेशा ही उनके साथ खड़े रहते हैं, यही खूबी उन्हें राजनीति में जनाधार वाले नेता के रूप में स्थापित किये हुए है। पूरे जिले की राजनीति में वह हस्तक्षेप रखते हैं। यह बात उनके विरोधी भी बखूबी जानते हैं। विधान सभा चुनाव को लेकर उनकी सक्रियता ने उन्हें और अधिक जनता से जुडऩे का अवसर दिया है।

    कमलनाथ के करीबी
    सीहोर विधानसभा सीट इस बार सबसे अधिक दिलचस्प नजर आ रही है, कांग्रेस और भाजपा के बड़े लीडर भी अपनी नजर गढ़ाये बैठे हुए हैं। कांग्रेस की बात करें तो शशांक सक्सेना के अलावा कुछ और युवा नेता दावेदारी पेश कर रहे हैं। सियासी गलियारों में चर्चा यह भी है, पूर्व विधायक और कांग्रेस नेता रमेश सक्सेना पूर्व सीएम और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के काफी करीबी माने जाते हैं। सीहोर और आष्टा में कमलनाथ की सभाओं के दौरान उनकी नजदीकियां देखने को भी मिली। लेकिन राजनीति में कब क्या हो यह कोई नहीं जानता, फिलहाल पूर्व रमेश सक्सेना की सक्रियता नेताओं के आंकलन का सबव बनी हुई है और सियासतदारों को उनकी अगली चाल का इंतजार है।

    Share:

    24 घण्टे में हत्या के प्रयास के आरोपी गिरफ्तार

    Tue Apr 18 , 2023
    शिकायत मिलते ही पुलिस ने की कार्रवाई गंजबासौदा। सिविल अस्पताल बासौदा में फरियादी आनंद खटीक उम्र 30 वर्ष निवासी मिर्जापुर वार्ड क्र. 16 बासौदा ने रिपोर्ट दर्ज कराई है की शाम 4 बजे मैं अपनी दुकान पर था तभी मेरा दोस्त राहुल मालवीय मुझसे मिलने के लिये मेरी दुकान पर आया तो हम दोनों सपना […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved