• img-fluid

    CBI समन के बाद कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से बात की

  • April 15, 2023

    नई दिल्ली: शराब नीति मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने पूछताछ के लिए बुलाया है. केजरीवाल रविवार (16 अप्रैल) को सीबीआई के सामने पेश होंगे. सूत्र के अनुसार, सीबीआई के समन के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शुक्रवार (14 अप्रैल) को सीएम अरविंद केजरीवाल से बात की.

    सीएम केजरीवाल के सीबीआई के समन के बाद आम आदमी पार्टी ने इसे राजनीतिक प्रतिशोध बताया है. AAP ने कहा है कि केंद्र सरकार अब अरविंद केजरीवाल को जेल भेजना चाह रही है. वहीं सीबीआई ने कहा है कि सबूत के आधार पर केजरीवाल को समन जारी किया गया है.

    समीर महेंद्रू-केजरीवाल की बातचीत का दावा
    दरअसल, ईडी ने दिल्ली शराब नीति केस में हाल ही अपनी चार्जशीट दायर की है. इसमें शराब घोटाले के मुख्य आरोपी समीर महेंद्रू से अरविंद केजरीवाल की बातचीत का दावा किया गया है. चार्जशीट के अनुसार, दिल्ली के सीएम ने समीर महेंद्रू के फेसटाइम एप पर बात की थी. समीर महेंद्रू शराब कारोबारी है. यही फोन कॉल सीएम केजरीवाल के लिए परेशानी का सबब बन गया है.


    वहीं, ईडी के मुताबिक बातचीत के दौरान केजरीवाल ने महेंद्रू से कहा था कि वह आम आदमी पार्टी के कम्युनिकेशन इंचार्ज विजय नायर पर भरोसा करें. केजरीवाल ने कहा था कि नायर उनका अपना आदमी है.

    झूठ बोलकर केस बनाए- केजरीवाल
    मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस करके कहा, मनीष सिसोदिया पर आरोप हैं कि उन्होंने अपने 14 फोन तोड़ दिए. फिर ईडी कह रही है कि उसमें से 4 फोन उनके पास हैं और सीबीआई कह रही है कि 1 फोन उनके पास है, अगर उन्होंने फोन तोड़े हैं तो उनके पास फोन कैसे आए? इन लोगों ने झूठ बोलकर केस बनाए और बोला कि शराब घोटाला हुआ है.

    केजरीवाल ने कहा कि पिछले एक साल से बीजेपी चिल्ला रही है कि दिल्ली में कोई शराब घोटाला हो गया है और देश की सभी जांच एजेंसियां सारे काम छोड़कर इसकी जांच में जुट गई है. दिल्ली सीएम ने कहा कि कोई शराब घोटाला नहीं हुआ है.

    Share:

    विधानसभा चुनाव से काफी पहले कांग्रेस जून में कर सकती है यह काम, कमलनाथ सोमवार को लेंगे बैठक

    Sat Apr 15 , 2023
    भोपाल: मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर कांग्रेस ने अपनी कमर कस ली है. इस चुनाव में कांग्रेस पूरी ताकत के साथ प्रदर्शन को तैयार है. इसीलिए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कई विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवार जून में ही घोषित करने का मन बना लिया है.ऐसा इसलिए किया जा रहा […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved