• img-fluid

    मंडी में भारी आवक होने से बिगड़ी यातायात व्यवस्था

  • April 14, 2023

    • जाम के कारण वाहन चालक हुए परेशान, एसडीएम, थाना प्रभारी जाम खुलवाने में जुटे रहे

    सिरोंज। गुरुवार को जाम के कारण आम से लेकर खास को परेशानियों का सामना करना पड़ा एंबुलेंस में जाम में फंसी रही चिलचिलाती धूप में घंटों वाहन चालक जाम में फंसे रहे इसको खुलवाने के लिए एसडीएम , थाना प्रभारी के साथ पुलिस महकमे को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी तब जाकर काफी देर के बाद वाहनों का आवागमन प्रारंभ हो पाया। इस समय मंडी में सीजन की आवक होने के कारण प्रतिदिन वृद्धि हो रही है। इस समय किसानों को बैंकों के कर्ज से लेकर व्यापारियों का लेनदेन करना है शादी विवाह से लेकर आदि व्यवस्थाओं के लिए भी पैसों की आवश्यकता हो रही है इसकी वजह से मंडी में जोरदार आवक होने के कारण सारी व्यवस्थाएं फेल होती हुई दिखाई दे रही है। हालत ज्यादा खराब होने पर सुबह एसडीएम बृजेश सक्सेना , मंडी सचिव हटे सिंह चौहान डाक नीलामी क्षेत्र में पहुंचे और उन्होंने वहां पर अव्यवस्थित रूप से खड़ी हुई ट्रॉलियों को व्यवस्थित रूप से खड़ा करवा कर एक दिन में रिकॉर्ड तोड़ पांच सौ की डांक नहीं तो अभी आमतौर पर 200 की ही नीलामी हो रही थी। इस काम में थोक अनाज तिलहन संघ अध्यक्ष समीर भार्गव ने व्यापारियों और किसानों ने भी प्रशासन का सहयोग किया इधर डाक नीलामी के बाद जैसी ट्रॉली व्यापारियों के फडो के लिए रवाना हुई तो बस स्टैंड कान्वेंट स्कूल मंडी बाईपास रोड पर जाम के कारण वाहन रेंगते हुए दिखाई दिए।



    जाम की मुख्य वजह, अवैध रूप से खड़े रहते हैं वाहन
    बस स्टैंड पर अवैध रूप से खड़े रहते हैं वाहन – नवीन बस स्टैंड पर स्थित यात्री प्रतीक्षालय एवं पत्रकार भवन के सामने अवैध रूप से कई ठेकेदारों और बस संचालकों के द्वारा बस स्टैंड के सामने ही अपने वाहनों को खड़ा कर दिया जाता है। इसकी वजह से यात्री प्रतीक्षालय तो नजर आता ही नहीं है पत्रकार भवन भी दिखाई नहीं देता है, कई बार यात्रियों और पत्रकार भी वाहनो के खड़े होने को लेकर नाराजगी जाहिर कर चुके हैं । इसके बाद पुलिस के द्वारा इन वाहनों को हटा दिया जाता है, कुछ दिनों के बाद यहीं पर फिर अवैध रूप से वाहन खड़े हो जाते हैं। इन दिनों मंडी में आवाक ज्यादा हो रही है यहीं से नीलामी के बाद ट्रॉली व्यापारियों के कांटो पर जाती हैं। इसकी वजह से यहां पर जाम के हालात ज्यादा निर्मित होते हैं ।

    इनका कहना है…
    मंडी में एसडीएम मंडी सचिव ने पहुंचकर व्यवस्था ठीक करवाई जिसके कारण 500 ट्रालियों की नीलामी हुई नहीं तो वैसे 200 की नीलामी हो पाती थी।
    समीर भार्गव थोक, अनाज तिलहन संघ अध्यक्ष

    बस स्टैंड पर वाहनों के खड़े होने के कारण यातायात व्यवस्था भी प्रभावित हो रही है इनके खिलाफ कार्रवाई करके इनको यहां से हटवाया जाएगा।
    मनोज दुबे थाना, प्रभारी सिरोंज

    मंडी की व्यवस्था दुरुस्त करने का कार्य किया गया है, बस स्टैंड पर यदि अवैध रूप से वाहन खड़े हो रहे हैं तो इनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए इनको यहां से हटवाया जाएगा पत्रकार भवन बस स्टैंड के सामने वाहन खड़े नहीं होने देंगे ।
    बृजेश सक्सेना, एसडीएम सिरोंज

    Share:

    सरकारें तो आती जाती रहेंगी, देश की अखंडता बनी रहे : आचार्य प्रमोद कृष्णनन

    Fri Apr 14 , 2023
    देश के शहीदों, स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के परिजनों का किया स मान सीहोर। गुरुवार को जलियावाला बाग बलिदान दिवस के अवसर पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानी उत्तराधिकारी संगठन के बैनर तले कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कल्कि पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णनन ने अपने उदबोधन में कहा कि सरकारें तो आती जाती रहेंगी, देश की संस्कृति, भाईचारा […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved