• img-fluid

    Twitter में 20 अप्रैल से होगा बड़ा बदलाव, Elon Musk के ट्वीट से बढ़ी यूजर्स की टेंशन

  • April 12, 2023

    वाशिंगटन (Washington)। ट्विटर (Twitter) ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन (blue tick subscription) को लेकर एलन मस्क (Elon Musk) ने बड़ा ऐलान किया है। मस्क ने एक ट्वीट करके लीगेसी अकाउंट्स (legacy accounts) के ब्लू टिक को हटाने की तारीख की घोषणा कर दी है। मस्क ने अपने ऑफिशियल अकाउंट से ट्वीट करके कहा कि लीगेसी ब्लू चेक्स को हटाने की फाइनल डेट 20 अप्रैल है। इसका मतलब हुआ कि अगर आपके पास ब्लू मार्क वाला लीगेसी वेरिफाइड अकाउंट (Legacy Verified Account with Blue Mark) है, तो अब आपको ब्लू चेकमार्क के लिए पैसे देने होंगे। अब केवल उन्हीं अकाउंट्स को ब्लू टिक मिलेगा, जो ट्विटर ब्लू (Twitter Blue) को सब्सक्राइब करेंगे।


    पहले 1 अप्रैल थी तारीख
    पहले कंपनी ने कहा था कि वह 1 अप्रैल से लीगेसी ब्लू टिक्स को हटाएगी और 1 अप्रैल से ही इसे केवल पेड सब्सक्राइबर ही यूज कर पाएंगे। ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन चार्ज हर देश के लिए अलग-अलग है। ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन चार्ज साइन इन करने के तरीके पर भी निर्भर करेगा।

    ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन चार्ज
    यूएस में कंपनी ने iOS पर एक महीने के सब्सक्रिप्शन के लिए 11 डॉलर और एक साल के लिए 114,99 डॉलर का कीमत तय की है। वहीस ऐंड्रॉयड यूजर्स के लिए यह मंथली 8 डॉलर और साल के लिए 84 डॉलर है। वहीं, भारत में ऐंड्रॉयड और iOS के लिए ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन चार्ज 900 रुपये है।

    सेलेब्रिटीज ने किया विरोध
    ट्विटर ब्लू टिक का कुछ सिलेब्रिटीज ने विरोध भी किया है। पॉप्युलर NBA स्टार लीब्रॉन जेम्स और लेखक स्टीफन किंग ने ट्विटर ब्लू सर्विस को लेकर अपनी असहमती जाहिर की है। वहीं, मस्क की बात करें तो पेड वेरिफिकेशन सर्विस कंपनी के रेवेव्यू के लिए बहुत जरूरी है। बताते चलें कि ट्विटर ने कुछ दिन पहले ही न्यू यॉर्क टाइम्स के कोवेटेड बैज को हटा दिया था क्योंकि इस अखबार ने ट्विटर को वेरिफिकेशन चार्ज देने से मना कर दिया था।

    Share:

    6 पारियों में चौंथी बार गोल्‍डन डक का शिकार, आखिरी क्‍यों फीकी पड़ रही 'सूर्या' की चमक?

    Wed Apr 12 , 2023
    नई दिल्ली (New Delhi) । सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) नाम तो सुना ही होगा। जिस सूर्य की चमक से क्रिकेट की दुनिया में चकाचौंध था, उसी सूर्य की चमक पर ग्रहण लग गया है। भारतीय बल्लेबाज (Indian batsman) के लिए कुछ भी सही नहीं चल रहा। पिछली 6 पारियों की बात करें तो सूर्या को […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved