• img-fluid

    बाबा साहेब की जयंती पर महू में सभी राजनीतिक दलों का लगेगा मेला, सरकार करेगी महाकुंभ

  • April 10, 2023

    कांग्रेस, सपा और बसपा भी बड़ा आयोजन कराने की तैयारी में, दलितों को साधने में जुटेंगे सभी दल
    इन्दौर।  विधानसभा चुनाव (Vidhansabha Election)  के पहले दलित वोट बैंक (Vote Bank) को साधने और उनमें अपनी पैठ बनाने के लिए 14 अप्रैल को महू (Mhow) में राजनीतिक पार्टिर्यां (Political Parties) बड़े आयोजन करने जा रही है। इनमें भाजपा (BJP) और कांग्रेस (Congress) के साथ-साथ सपा और बसपा भी शामिल हैं। हालांकि हर साल यहां बाबा साहेब की जयंती पर आयोजन किया जाता है, लेकिन इस बार भाजपा महाकुंभ की तैयारी कर रही है। दूसरा बड़ा महाकुंभ दो दिन बाद ग्वालियर में भी रखा गया है।


    मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने महू में आम्बेडकर जयंती पर महाकुंभ आयोजित करने की घोषणा की थी। तब से कोरोनाकाल को छोडक़र सरकारी इंतजाम के साथ-साथ बाबा साहेब के अनुयायियों की आवभगत की जाती है। दो दिन पहले से ही महाराष्ट्र और प्रदेश के कई जिलों से अनुयायियों का आना शुरू हो जाता है। इस बार भी बड़ी संख्या में अनुयायियों के आने की संभावना है। महाकुंभ मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की मौजूदगी में आयोजित होगा। इस दौरान मंत्रिमंडल के वे मंत्री भी मौजूद रहेंगे, जो दलितों का प्रतिनिधित्व करते हैं। इसकी तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। हालांकि अभी मुख्यमंत्री का फाइनल कार्यक्रम आना बाकी है, वहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ भी इस दिन इंदौर आ रहे हैं। वे सीधे बाबा साहेब के स्मारक स्थल पर पहुंचेंगे और माल्यार्पण करेंगे। फिलहाल अभी सभा का तय नहीं किया गया है। वे यहां से आष्टा पहुंचेंगे, जहां बड़ी सभा रखी गई है। समाजवादी पाटी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के भी महू पहुंचने की संभावना है। सूत्रों के अनुसार अखिलेश एक बड़ा सम्मेलन यहां कर सकते हैं। बसपा सुप्रीमो मायावती का कोई प्रोग्राम अभी तय नहीं हुआ है। बताया जा रहा है कि हर साल की तरह ही पार्टी जिस तरह से आयोजन करती है, वैसा ही आयोजन इस बार होगा। इसके अलावा कई क्षेत्रीय पार्टियां भी यहां आयोजन करती रही हैं।

    Share:

    घर में नमाज अदा करते लोगों पर हमला

    Mon Apr 10 , 2023
    हथियारबंद बदमाशों ने मारा-पीटा… घर में बनी मस्जिद में तोडफ़ोड़ की सोनीपत। हरियाणा के सोनीपत (Sonepat of Haryana) के सांदलकलां गांव में अपने ही घर में मस्जिद बनाकर नमाज अदा कर रहे लोगों पर हथियारबंद लोगों ने हमला कर वहां मौजूद महिलाओं और बच्चों को पीटा और उनके धर्मस्थल को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। इसी […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved