• img-fluid

    पश्चिम बंगाल के स्वास्थ्य विभाग ने केंद्र से कोविड-19 टीकों की 5.75 लाख खुराक मांगी

  • April 03, 2023


    कोलकाता । पश्चिम बंगाल के स्वास्थ्य विभाग (West Bengal Health Department) ने केंद्र से (From the Center) कोविड-19 टीकों (COVID-19 Vaccines) की 5.75 लाख खुराक की मांग की (Seeks 5.75 Lakh Doses) । 5.75 लाख खुराक में से पांच लाख कोविशील्ड की और शेष 75 हजार कोवैक्सिन के लिए हैं।


    राज्य के स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि केंद्र सरकार से कोविड-19 टीकों के लिए नया अनुरोध इस आशंका के मद्देनजर किया गया है कि सक्रिय मामलों में हालिया वृद्धि के बीच राज्य में बूस्टर खुराक की नई मांग हो सकती है।

    उन्होंने कहा, चूंकि लोगों में बूस्टर डोज लेने में अनिच्छा है। हाल के दिनों में सक्रिय मामलों की संख्या में गिरावट के कारण अनिच्छा और बढ़ गई थी। इसलिए, राज्य के स्वास्थ्य विभाग को एक बड़ा स्टॉक वापस भेजना पड़ा। वर्तमान में, खुराक का स्टॉक सीमित है और ताजा मामलों के बीच बूस्टर डोज की मांग बढ़ सकती है। इसलिए, राज्य सरकार ने 5.75 लाख खुराक की की नई मांग की है।

    राज्य के स्वास्थ्य विभाग के रिकॉर्ड के अनुसार, राज्य में कोविड-19 के 127 सक्रिय मामले हैं। राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान दर्ज किए गए नए मामलों की संख्या 14 थी। राज्य की राजधानी कोलकाता से सबसे अधिक सक्रिय मामले सामने आए हैं। प्रभावित लोगों को आइसोलेशन में रखा गया है। पिछले तीन महीनों के दौरान पश्चिम बंगाल में कोरोना से सिर्फ एक मौत की सूचना मिली है ।

    Share:

    पीएम मोदी से मुलाकात कर चार धाम यात्रा में आने का न्योता दिया पुष्कर सिंह धामी ने

    Mon Apr 3 , 2023
    नई दिल्ली । उत्तराखंड के मुख्यमंत्री (Uttrakhand CM) पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर (Meeting PM Narendra Modi) चार धाम यात्रा में आने का (To visit Char Dham Yatra) न्योता दिया (Invited) । इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से जोशी मठ पुनर्वास योजना सहित राज्य […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved