• img-fluid

    जब तक 653 गोलियां नहीं मिल जाती लॉकडाउन में रहेंगे 2 लाख लोग, सनकी तानाशाह का फरमान

  • March 28, 2023

    नई दिल्‍ली (New Delhi) । उत्तर कोरिया (North Korea) के तानाशाह किम जोंग उन (Kim Jong Un) अक्सर अपनी हरकतों से चर्चा में रहते हैं। इस बार खबर है कि जोंग उन ने कथित तौर पर 200,000 से अधिक लोगों की आबादी वाले उत्तर कोरियाई शहर- हेसन को तब तक लॉकडाउन (lockdown) में रखने का आदेश दिया है जब तक कि गुम हुए 653 गोलियां नहीं मिल जातीं। बता दें कि सैनिकों के 653 बुलेट गुम हो गए थे, इसके बाद तानाशाह ने ये फरमान सुनाया है।

    रेडियो फ्री एशिया ने बताया कि एक सैन्य वापसी के दौरान ये गोलियां गायब पाई गईं, जिसके बाद किम जोंग-उन ने अधिकारियों को पूरे शहर में गोलियों की खोज करने के लिए कहा और आदेश दिया कि पूरे शहर में तब तक लॉकडाउन रहेगा, जब तक कि बुलेट नहीं मिल जाते।


    रिपोर्ट में एक सूत्र के हवाले से कहा गया है, जो रायंगगैंग का निवासी है, जहां हेसन स्थित है, “शहर… सभी 653 गोलियां मिलने तक लॉकडाउन में रहेगा।”

    रिपोर्ट में दावा किया गया है कि असॉल्ट राइफल के बुलेट 7 मार्च को गायब हो गए थे। रिपोर्ट में कहा गया है,”सैनिकों की वापसी 25 फरवरी से 10 मार्च के बीच पूरी तरह से हो गई थी लेकिन निकासी प्रक्रिया के दौरान गोलियों के गुम होने के कारण व्यापक जांच चल रही है।”

    सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि वापसी के दौरान,जब सैनिकों को एहसास हुआ कि गोलियां खो चुकी हैं,तो उन्होंने इसकी सूचना देने के बजाय खुद खोजने की कोशिश की। हालांकि, जब सैनिकों को एहसास हुआ कि उन्हें बुलेट नहीं मिल रहे हैं, तो उन्होंने अधिकारियों को इस बारे में सूचित किया, जिसके बाद शहर को बंद कर दिया गया।

    रिपोर्ट में कहा गया है कि पिछले हफ्ते कारखानों, खेतों, सामाजिक समूहों और पड़ोस की निगरानी इकाइयों को बुलेट खोजने से संबंधित जांच प्रक्रिया में सक्रिय रूप से सहयोग करने के लिए आदेश जारी किए गए हैं।

    रिपोर्ट में कहा गया है,”उन्होंने यह झांसा देकर निवासियों पर दबाव बनाने की कोशिश की कि विदेशी ताकतों से किम जोंग उन की सुरक्षा से संबंधित एक युद्धाभ्यास है।”

    Share:

    डिज्नी के कर्मचारियों पर लटकी छंटनी की तलवार, 7000 लोगों को धोना पड़ेगा नौकरी से हाथ

    Tue Mar 28 , 2023
    नई दिल्ली (New Delhi)। वार्नर ब्रदर्स डिस्कवरी, मेटा, अमेजन और Google (Meta, Amazon and Google) जैसी बड़ी कंपनियों नक्शेकदम पर चलते हुए डिज्नी ने भी छंटनी का ऐलान किया है। कंपनी ने कहा है कि वह कॉर्पोरेट खर्च को कम करने और फ्री कैश फ्लो को बढ़ावा देने के लिए इस सप्ताह छंटनी (lay off) […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved