• img-fluid

    Inter Caste Marriage करने वालों की बल्ले-बल्ले! गहलोत सरकार देगी 10 लाख रुपए

  • March 23, 2023

    जयपुर: राजस्थान में गहलोत सरकार ने अंतर्जातीय विवाह को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है. मिली जानकारी के मुताबिक सीएम अशोक गहलोत ने इंटरकास्ट मैरिज पर प्रोत्साहन राशि बढ़ाने का ऐलान करते हुए अब राशि को 10 लाख रुपए कर दिया है. मालूम हो कि पहले इंटरकास्ट मैरिज करने पर सरकार की ओर से 5 लाख रुपए दिए जाते थे.


    बता दें कि प्रदेश में डॉ सविता बेन अंबेडकर योजना के अंतर्गत अंतर्जातीय विवाह पर प्रोत्साहन राशि दी जाती है जिसके तहत सरकार अब विवाहित जोड़ों को 10 लाख रुपए की राशि देगी. सीएम गहलोत गुरुवार को इस राशि बढ़ाने के प्रस्ताव को मंजूरी जारी कर दी. दरअसल यह योजना सरकार के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा चलाई जाती है.

    बता दें कि सरकार की ओर से इस राशि के तहत 5 लाख रुपए 8 साल के लिए फिकस्ड डिपोजिट कराए जाएंगे और इसके बाद बाकी 5 लाख रुपए संयुक्त रूप से बैंक खाते में जमा करवाए जाएंगे. मालूम हो कि सीएम गहलोत ने साल 2023-24 के बजट में इस बारे में घोषणा की थी.

    Share:

    युवा नेता महाजन ने किया शहर की महिलाओं का आत्मीय सम्मान

    Thu Mar 23 , 2023
    पंडित प्रदीप मिश्रा मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए सीहोर। सामूहिक मातृशक्ति स मान समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में विश्व विख्यात शिवपूराण कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा समिलित हुए। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित महिलाओं को समर्पित महा आयोजन में विधानसभा क्षेत्र सीहेार से पहुंची हजारों महिलाओं का गौरव सन्नी […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved