• img-fluid

    20 विकेट लेने वाला प्लेइंग इलेवन में, Rohit Sharma आखिरी टेस्ट में चलेंगे ब्रह्मास्त्र

  • March 05, 2023

    नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला इंदौर में खेला गया. मेहमान टीम ने 9 विकेट के मैच जीतकर सीरीज में वापसी की. भारत के पास 2-1 की बढ़त है और अब अहमदाबाद टेस्ट सीरीज के लिए निर्णायक साबित होगा. यहां जीत हासिल कर भारत एक तीर से दो शिकार करेगी. बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी पर भारत लगातार चौथी बार कब्जा जमाए और लगातार दूसरी बार आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में जगह भी पक्की करेगा.

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अब तक स्पिनर्स का बोलबाला रहा है. भारत हो या ऑस्ट्रेलिया स्पिन गेंदबाजों ने जमकर बल्लेबाजों को नचाया है. इंदौर में नाथन लियोन ने अकेले दूसरी पारी में 8 विकेट चटकाए. अच्छी बात ये है कि कप्तान रोहित शर्मा के पास प्लेइंग इलेवन में ऐसा स्पिनर है जिसने अहमदाबाद में एक मैच की दोनों पारियों में 5-5 विकेट चटकाने का कमाल किया था.

    भारतीय टीम के स्पिनर अक्षर पटेल को अब तक सीरीज में उतनी गेंदबाजी का मौका नही मिला है. अनुभवी आर अश्विन और रवींद्र जडेजा को कप्तान रोहित शर्मा ने ज्यादा से ज्यादा गेंदबाजी पर लगाया है. सीरीज के पहले तीन मुकाबले में अक्षर को ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने उतना नहीं खेला जिसका फायदा कप्तान रोहित उठा सकते हैं. हो सकता है रणनीति के तहत ही कोच और कप्तान ने ऐसा फैसला लिया हो.


    अक्षर पटेल गुजराती हैं और अहमदाबाद उनका होम ग्राउंड होगा. इस मैदान पर उनका टेस्ट रिकॉर्ड बेहद घातक है. इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए 2 मुकाबले में उनके नाम कुल 20 विकेट हैं. फरवरी 2021 में खेले गए टेस्ट की पहली पारी में अक्षर ने 5 विकेट चटकाए थे जबकि दूसरी पारी में 6 विकेट अपने नाम किए थे. मार्च में हुए टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में 4 और फिर दूसरी पारी में 5 विकेट उन्होंने अपने नाम किए थे.

    अक्षर पटेल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब सीरीज के तीनों ही मुकाबले में बल्लेबाजी से टीम की लाज बचाई है. पहले दोनों ही मुकाबले में अर्धशतक जमाया था जबकि तीसरे टेस्ट मैच में भी वो नाबाद लौटे थे. अक्षर पटेल ने इस सीरीज में भारत के लिए 9वें नंबर पर बल्लेबाजी की है. कमाल की बात यह है कि उनके नाम विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा ही नहीं बल्कि स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन से भी ज्यादा रन हैं.

    Share:

    शहर कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर नए नाम पर हो सकता है फैसला

    Sun Mar 5 , 2023
    चुनावी साल में गुटबाजी को बढ़ावा देने से परहेज इंदौर। इंदौर जैसे शहर में कांग्रेस अध्यक्ष (city Congress President) का फैसला करना मुश्किल हो रहा है। इंदौर की गुटीय राजनीति में कोई बड़ा नेता पडऩा नहीं चाहता, इसलिए सब कमलनाथ (Kamalnath) की ओर ही देख रहे हैं कि वो फैसला कर दें। इस बीच सूत्रों […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved