• img-fluid

    इंदौर के मुहाने पर पहुंचा इंदौर-बैतूल हाईवे का काम

  • February 26, 2023

    एमआर-10 जंक्शन के पास पुलियाएं बनना शुरू
    इंदौर।  इंदौर-बैतूल फोर लेन रोड प्रोजेक्ट (Indore-Betul Four Lane Road Project) के तहत बनाए जा रहे इंदौर-करनावद (Indore-Karnavad) (राघोगढ़) ग्रीनफील्ड हाईवे (Greenfield Highway) का काम शहर के मुहाने पर पहुंच गया है। यह नया हाईवे बायपास (Highway Bypass) के एमआर-10 जंक्शन (MR-10 Junction) पर जुड़ेगा। जंक्शन से करनावद की तरफ नई पुलियाएं बनाने का काम शुरू हो गया है। नेशनल हाईवे (National Highway) ने प्रस्तावित रोड की तय चौड़ाई के मुताबिक दोनों तरफ पिलर खड़े कर दिए हैं, ताकि हाईवे की जमीन पर कोई अतिक्रमण न हो।


    मआर-10 जंक्शन (MR-10 Junction)  के पास जहां हाईवे बनना है, वहां कुछ झुग्गियां हैं। इसके अलावा बड़े पैमाने पर सडक़ की जमीन कचरा और मलबा भी फैला पड़ा है। इन सबको हटाने की व्यवस्था एनएचएआई को नगर निगम की मदद से करना होगी। अफसरों का कहना है कि ग्रीनफील्ड हाईवे का काम करनावद की तरफ से शुरू किया गया है। नए अलाइनमेंट से हाईवे बनाने की जरूरत इसलिए पड़ी, क्योंकि मौजूदा रोड पर दोनों तरफ काफी निर्माण हो गए हैं। घरों-दुकानों के अलावा बिजली के खंभे-ट्रांसफार्मर आदि हटाने पर न केवल बहुत ज्यादा राशि खर्च होती, बल्कि समय भी अत्यधिक लगता। इसी वजह से करनावद-इंदौर के बीच जमीनों का अधिग्रहण कर नया हाईवे बनाया जा रहा है। प्रोजेक्ट के अंतर्गत एक बड़ा पुल, चार छोटे पुल और 19 अंडरपास बनाए जाएंगे।
    2024 तक बनने की उम्मीद
    इंदौर-करनावद फोर लेन हाईवे का शिलान्यास 1 अगस्त 2022 को किया गया था। 2024 तक इसे बनकर तैयार होना है। 26.65 किमी लंबी इस सडक़ के निर्माण पर 1011.29 करोड़ रुपए खर्च किए जा रहे हैं।

    Share:

    हार्मोन्स में गड़बड़ी की समस्‍या से हैं परेशान, तो आज ही डाइट शामिल करें ये चीजें, मिलेगी राहत

    Sun Feb 26 , 2023
    नई दिल्ली (New Delhi)। स्वस्थ रहने के लिए जरूरी है कि आपके शरीर का हर हिस्सा सही तरीके से काम करें और शरीर में हार्मोन्स का लेवल सही रहे. हमारे शरीर में कई तरह के हार्मोन्स (hormones) पाए जाते हैं, और इन सभी हार्मोन्स का अलग-अलग काम होता है. हार्मोन्स में गड़बड़ी होने की वजह […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved