• img-fluid

    महाराष्ट्र की शिंदे सरकार के कई मंत्रियों ने चुनाव आयोग के फैसले के बाद अपना ली नई पहचान

  • February 18, 2023


    मुंबई । भारत के चुनाव आयोग (ECI) द्वारा अलग हुए गुट को (To the Splinter Group) मूल ‘शिवसेना’ नाम (Original Name ‘Shiv Sena’) और ‘धनुष-बाण’ चुनाव चिह्न् (Bow and Arrow Symbol) दिए जाने के एक दिन बाद (A Day after Delivery), महाराष्ट्र की शिंदे सरकार (Shinde Government of Maharashtra) के कई मंत्रियों (Several Ministers) ने शनिवार को नई पहचान अपना ली (Adopted New Identities) ।


    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, मंत्री शंभूराज देसाई, उदय सामंत, दीपक केसरकर, तानाजी सावंत, अब्दुल सत्तार और कई सांसद और विधायक अब अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर नए नाम-चिन्ह व लगा लिए हैं।

    गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने शुक्रवार को शिंदे गुट को नाम-चिन्ह आवंटित किया, जिसे पहले ‘बालासाहेबंची शिवसेना’ का नाम ‘दो तलवार और ढाल’ निशान दिया गया था। इसने राज्य में राजनीतिक हंगामा खड़ा कर दिया था।

    चुनाव आयोग के फैसले का कड़ा विरोध करते हुए, पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता वाली शिवसेना (यूबीटी) ने घोषणा की कि वह इस फैसले को अदालत में चुनौती देगी। शिवसेना (यूबीटी), कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के विपक्षी महा विकास अघाड़ी (एमवीए) ने भी ईसीआई के कदम की निंदा करते हुए इसे जल्दबाजी, अप्रत्याशित, अन्याय और लोकतंत्र की हत्या के बराबर करार दिया।

    Share:

    दिल्ली मेयर चुनाव की तारीख का हुआ ऐलान, अब इस डेट की मिली मंजूरी

    Sat Feb 18 , 2023
    नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) में 22 फरवरी (बुधवार) को मेयर का चुनाव (mayoral election) होगा. उपराज्यपाल (LG) ने दिल्ली सरकार के प्रस्ताव की मंजूरी दे दी है. नगर निगम सदन (MCD) की पिछली तीन बैठकों में मेयर का चुनाव नहीं हो सका है. वहीं, अब 22 फरवरी को सुबह 11 बजे MCD सदन के बैठक […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved