• img-fluid

    बैंक के लॉकरों में भी सुरक्षित नहीं पैसे! उदयपुर के PNB बैंक में रखे लाखों रुपयों में लगी दीमक

  • February 11, 2023

    उदयपुर (Udaipur) । अगर आप भी अपने नोट और प्रॉपर्टी के पेपर बैंक के लॉकरों में रखते हैं तो सावधान हो जाएं, कहीं ऐसा न हो कि आपकी गाढ़ी कमाई को दीमक न लग जाए। लॉकर में रखे नोटों को दीमक लगने का ऐसा ही एक हैरान करने वाला मामला राजस्थान (Rajasthan) के उदयपुर (Udaipur) में सामने आया है। यहां एक बैंक के लॉकर के अंदर थैली में रखे लाखों रुपये के नोटों को दीमक खा गई।


    आमतौर पर लोगों को अपने रुपये-गहने रखने के लिए सभी को बैंक के लॉकर सबसे सुरक्षित जगह लगते हैं, लेकिन अब लॉकर भी सुरक्षित नहीं रहे हैं। उदयपुर में पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के लॉकर में रखे 2.15 लाख रुपये के नोटों को दीमक खा गई। लॉकर मालिक जब बैंक में रुपये लेने पहुंचा तो लॉकर खोलते ही उसके होश उड़ गए।

    सुनीता के पति महेश सिंघवी ने बताया कि कालाजी गोराजी स्थित पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) में उनकी पत्नी के नाम पर लॉकर नंबर 265 लिया गया है। पिछले साल मई में लॉकर खुलवाया था, तब तक कैश सुरक्षित था। जरूरत पड़ने पर गुरुवार को लॉकर खुलवाया तो नोटों की गड्‌डी पाउडर की तरह हो चुकी थी। दीमक लॉकर की एक थैली में पड़े 500-500 के नोट को चट कर गई। सुनीता मेहता ने बैंक मैनेजर को इसकी शिकायत की है।

    बैंक मैनेजर का कहना है कि इस घटना का पता चलते ही उच्चाधिकारियों (high officials) को मामले की जानकारी दे दी गई है। हालांकि, लॉकर में दीमक कैसे पहुंची इस पर बैंक अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं।

    वहीं, इस घटना के बाद बैंक के अन्य लॉकरों में भी दीमक लगे होने की आशंका जताई जा रही है। अगर अन्य लॉकरों में भी दीमक हुई तो इनमें पैसा रखने वाले ग्राहकों को भारी नुकसान हो सकता है।

    Share:

    Pakistan को दिवालिया होने से बचा सकता है राहत पैकेज, मगर नहीं बनी IMF में सहमति

    Sat Feb 11 , 2023
    इस्लामाबाद (Islamabad)। पाकिस्तान (Pakistan) और अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष (आईएमएफ) (International Monetary Fund – IMF)) के बीच 1.1 अरब डॉलर के राहत पैकेज ($1.1 billion relief package) के लिए कर्मचारी स्तर पर कोई सहमति नहीं बन पाई है। पाकिस्तान को दिवालिया होने से बचाने के लिए यह पैकेज काफी महत्वपूर्ण है। दस दिन की वार्ता के बाद […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved