• img-fluid

    धीरेंद्र शास्त्री ही नहीं और भी बाबा रह चुके हैं अपनी चमत्‍कारी शक्तियों को लेकर विवादों में, जानिए पूरी लिस्‍ट

  • January 31, 2023

    भोपाल (Bhopal)। मध्‍यप्रदेश के छतरपुर (Chhatarpur) जिले के बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र शास्त्री (Dhirendra Shastri) बीते कई दिनों से सुर्खियों में बने हुए हैं। पंडित धीरेंद्र शास्त्री (Dhirendra Shastri) अंधविश्वास फैलाने (Spreading Superstition) के आरोपों से घिरे हुए हैं, हालांकि इससे पहले कई ऐसे बाबा सामने आए जिनपर गंभीर आरोप लगे और उन्हें जेल तक जाना पड़ा।

    जानकारी के लिए बता दें कि छतरपुर जिले के बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री इस समय अपनी चमत्‍कारी शक्तियों को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। शास्त्री जी कि शक्तियों में कितना दम है इस भी आज मीडिया से लेकर संत महात्‍माओं में बहस का मुद्दा बना हुआ है। यही कारण है कि कुछ लोग बाबा बागेश्वर को चमत्कारी संत कह रहे हैं तो कुछ लोग उनके कथित चमत्कार पर सवाल भी उठा रहे हैं। धीरेंद्र शास्त्री को लेकर योग गुरु बाबा रामदेव ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। बाबा रामदेव ने कहा, ये एक सच है कि अगर भौतिक विज्ञान है तो आध्यात्मिक विज्ञान भी है।

    बता दें कि बीते दिनों बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र शास्त्री ने कहा था कि छत्तीसगढ़ में बहुत तेजी से धर्मांतरण हो रहा है। उनके इस बयान के बाद कांग्रेस नेता कवासी लखमा ने धीरेंद्र शास्त्री को चैलेंज देते हुए कहा था कि धीरेंद्र शास्त्री अगर धर्मांतरण साबित कर देंगे तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा और अगर वो ऐसा नहीं कर पाए तो वो पंडिताई छोड़ दें।

    गौरतलब है कि बीते कई दिनों से धीरेंद्र शास्त्री चर्चा में हैं। कुछ दिन पहले महाराष्ट्र के नागपुर में धीरेंद्र शास्त्री को अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति ने अपने दावों को साबित करने की चुनौती दी थी। ऐसा करने पर धीरेंद्र शास्त्री को 30 लाख रुपए देने की बात भी गई थी।



    आसाराम बापू पर लगा आरोप
    आसाराम बापू पर छिंदवाड़ा गुरुकुल में पढ़ने वाली एक नाबालिग छात्रा ने रेप का आरोप लगाया था. बताया गया कि पंद्रह अगस्त 2013 को आसाराम ने जोधपुर के मणाई गांव में स्थित एक फार्म हाउस में उसका यौन उत्पीड़न किया. इस मामले में वह इस समय जेल की सजा काट रहे हैं।

    गुरमीत राम रहीम भी लगे आरोप
    गुरमीत राम रहीम को साल 2017 में रेप केस में सजा सुनाई गई तभी से वो रोहतक की सुनारिया जेल में बंद है और कई बार पैरोल पर बाहर आता-जाता रहता है। आरोप था कि आश्रम में साधुओं की जबरन नसबंदी की जा रही थी। 2002 में राम रहीम के आश्रम में साध्वियों के यौन शोषण के आरोप लगे थे। राम रहीम की गिरफ्तारी से पंचकूला में दंगे हुए जिसमें 38 लोगों की मौत हो गई थी।

    निर्मल बाबा भी रहे विवादों में
    निर्मल बाबा अपनी सलाह के लिए प्रसिद्ध थे। ऐसे ही एक डायबीटिज पेशेंट को निर्मल बाबा ने खीर खाने की सलाह दी। भक्त ने आरोप लगाया कि खीर खाने से उसका ब्लड शुगर बढ़ गया और तबीयत बिगड़ गई। इस आरोप में निर्मल बाबा को गिरफ्तार किया गया था। निर्मल बाबा के खिलाफ देश-विदेश में धोखाधड़ी की कई शिकायतें दर्ज हो चुकी हैं।

    राधे मां का असली नाम सुखविंदर कौर है
    17 साल की उम्र में शादी करने के बाद राधे मां ने अध्यात्म की ओर रुख किया होशियारपुर के रामदीन दास ने उन्हें राधे मां नाम दिया. शुरू में उन्होंने पंजाब में अपना दरबार लगाना शुरू किया, लेकिन समय के साथ उन्होंने मुंबई में अपना दरबार लगाना शुरू कर दिया। साल 2015 में राधे मां की मिनी स्कर्ट में फोटो वायरल हुई थी।

    Share:

    शाहरूख की ‘पठान’ के क्रेज के चलते कार्तिक की ‘शहजादा’ की रिलीज डेट आगे बढ़ी

    Tue Jan 31 , 2023
    -10 फरवरी की जगह अब 17 फरवरी को होगी रिलीज शाहरूख खान (Shahrukh Khan) की ब्लॉकबस्टर फिल्म पठान के क्रेज और कलेक्शन को देखते हुए कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan) की शहजादा को अब आगे बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। पहले ये फिल्म 10 फरवरी को रिलीज होने वाली थी, अब 17 फरवरी को रिलीज […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved