• img-fluid

    राष्ट्रपति चुनाव के लिए ट्रंप ने फिर ठोकी दावेदारी, शुरू किया प्रचार अभियान

  • January 29, 2023

    नई दिल्ली: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 2024 में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपना प्रचार अभियान शुरू कर दिया. दो महीने से अधिक समय पहले उन्होंने तीसरी बार राष्ट्रपति चुनाव में किस्मत आजमाने की घोषणा की थी. सालेम के न्यू हैंपशायर में रिपब्लिकन पार्टी की सालाना बैठक में ट्रंप ने पार्टी नेताओं से कहा, राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर हम यहां से अपने अभियान की शुरुआत कर रहे हैं.

    ट्रंप कोलंबिया जाने से पहले सालेम में रुके थे. उन्हें सालेम में रिपब्लिकन पार्टी के नेताओं को दक्षिण कैरोलाइना की अपनी प्रचार टीम से वाकिफ कराना था. ट्रंप ने कहा, मैं अब और नाराज हूं और पहले की तुलना में (राष्ट्रपति चुनाव के लिए) अधिक कटिबद्ध हूं. ट्रंप और उनके सहयोगियों को आस है कि कैंडिडेट सेलेक्शन को लेकर अधिक शक्तिशाली प्रांतों में चल रही घटनाएं पूर्व राष्ट्रपति के पीछे की ताकत को प्रदर्शित करेंगी, क्योंकि उनके अभियान की ढीली शुरुआत से राष्ट्रपति पद के चुनाव में उतरने की उनकी कटिबद्धता पर कई लोग सवाल उठाने लगे हैं.


    ट्रंप ने किया चुनाव लड़ने का ऐलान
    अभी सिर्फ ट्रंप ने ही 2024 के राष्ट्रपति चुनाव की उम्मीदवारी के लिए अपनी दावेदारी घोषित की है. फ्लोरिडा के गवर्नर आर डेसैंट्स, पूर्व उपराष्ट्रपति माइक पेंस, दक्षिण कैरोलाइना की पूर्व गवर्नर निक्की हैली समेत कई संभावित उम्मीदवारों द्वारा आगामी महीनों में अपना चुनाव प्रचार अभियान शुरू करने की उम्मीद है.

    पिटाई वीडियो पर बोले ट्रंप- ये भयावह
    इस बीच, ट्रंप ने कहा कि मेम्फिस पुलिस के पांच अधिकारियों द्वारा अश्वेत नागरिक टायर निकोल्स की नृशंस पिटाई का जो वीडियो सामने आया है, वह भयावह है और यह हमला कभी होना ही नहीं चाहिए था. ट्रंप ने शनिवार को एसोसिएटेड प्रेस के साथ एक साक्षात्कार में कहा, मेरा मानना है कि यह भयावह है. वह बड़ी मुश्किल में था. उस पर लात घूसे बरसाए जा रहे थे.

    बाइडन प्रशासन ने 29 वर्षीय अश्वेत निकोल्स पर किए गए हमले का वीडियो जारी किया था. इस हमले के तीन दिन बाद उसकी मौत हो गई थी. हालांकि, वर्ष 2020 में ट्रंप के राष्ट्रपति कार्यकाल के दौरान जॉर्ज फ्लायड नामक एक अश्वेत व्यक्ति की पुलिस की कार्रवाई में मौत हो जाने के बाद अमेरिका में नस्ली हिंसा के खिलााफ बड़े पैमाने पर प्रदर्शन हुए थे.

    Share:

    PM मोदी ने बुलाई कैबिनेट की मीटिंग, बजट से पहले अहम मुद्दों पर चर्चा

    Sun Jan 29 , 2023
    नई दिल्ली: यूनियन बजट से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कैबिनेट की मीटिंग बुलाई है. बजट 1 फरवरी को पेश किया जाना है. 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले नरेंद्र मोदी सरकार का पूर्ण बजट होगा. इस साल की यह पहली कैबिनेट मीटिंग है, जो 10 बजे शुरू हुआ है और शाम तक समाप्त […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved