• img-fluid

    कांग्रेस को एक और झटका! मनप्रीत बादल ने दिया इस्तीफा, थामा बीजेपी का दामन

  • January 18, 2023

    चंडीगढ़: पंजाब के पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत बादल ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है, जिसके बाद उन्होंने भाजपा का दामन थाम लिया है. मनप्रीत बादल ने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और राष्ट्रीय महामंत्री तरुण चुघ की मौजूदगी में भाजपा ज्वॉइन कर ली है. यह कदम उन्होंने ऐसे समय में उठाया है, जब राहुल गांधी की यात्रा पंजाब से होकर गुजर रही है और पठानकोट में कांग्रेस की एक बड़ी रैली होने वाली है.

    मनप्रीत बादल ने राहुल गांधी को भेजे अपने इस्तीफे में लिखा है कि ‘मैं बहुत दुख के साथ आधिकारिक तौर पर भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के लिए लिख रहा हूं. सात साल पहले मैंने पीपुल्स पार्टी ऑफ पंजाब का आपकी पार्टी में विलय किया था. मैंने ऐसा बड़ी आशा के साथ एक समृद्ध इतिहास वाले संगठन में एकीकृत होने के लिए किया था. उम्मीद थी कि ऐसा करना मुझे पंजाब के लोगों के हितों की रक्षा करना और सेवा करने की अनुमति देगा. इस्तीफे में मनप्रीत बादल ने कहा है कि कांग्रेस उनकी अपेक्षाओं पर खरी नहीं उतरी है. इसलिए वह दुखी होकर इसे छोड़ रहे हैं.’


    कांग्रेस में किया था अपनी पार्टी का विलय
    पंजाब की सियासत में मनप्रीत बादल एक बड़ा चेहरा हैं. पंजाब में 2016 में कांग्रेस ने अपनी जमीन मजबूत करने के लिए प्रकाश सिंह बादल के भतीजे और पंजाब पीपुल्स पार्टी के चीफ मनप्रीत बादल को अपने साथ मिला लिया था और उन्होंने अपनी पार्टी का विलय कांग्रेस में कर दिया था. मनप्रीत ने 2011 में प्रकाश सिंह बादल के शिरोमणि अकाली दल (SAD) से अलग होकर पंजाब पीपुल्स पार्टी बना ली थी. मनप्रीत 5 बार एमएलए चुने जा चुके हैं.

    वह पूर्व कांग्रेस सरकार में वित्त मंत्री थे और उन्होंने 2007 से 2010 तक प्रकाश सिंह बादल की सरकार में वित्त मंत्री के रूप में कार्य किया है. सूबे के पूर्व सीएम एवं कांग्रेस के सीनियर नेता रहे कैप्टन अमरिंदर सिंह, कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष और पूर्व सीएलपी लीडर सुनील जाखड़ एवं कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता जयवीर शेरगिल पहले ही भाजपा में शामिल हो चुके हैं. इसके अलावा भाजपा में शामिल हुए इन नेताओं में राजकुमार वेरका, बलबीर सिंह सिद्धू, सुंदर शाम अरोड़ा और गुरप्रीत सिंह कांगड़ शामिल हैं.

    Share:

    फिर कांप गया इंडोनेशिया, आए जोरदार भूकंप के झटके, लोगों के दहले दिल

    Wed Jan 18 , 2023
    जकार्ता: इंडोनेशिया के पूर्वी हिस्से में बुधवार को जोरदार भूकंप के झटके महसूस किये गए. हालांकि किसी तरह के गंभीर जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है. अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण के अनुसार, भूकंप की तीव्रता 6.1 थी और इसका केंद्र गोरोन्तालो के 65 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिण पूर्व में समुद्र में 147 किलोमीटर की गहराई पर […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved