• img-fluid

    26 जनवरी से पहले बड़ी कामयाबी, मोहाली में पकड़े गए बब्बर खालसा के दो संदिग्ध आतंकी

  • January 18, 2023

    नई दिल्ली: पंजाब के मोहाली में गणतंत्र दिवस से पहले बब्बर खालसा इंटरनेशनल के दो संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है. दोनों आतंकियों पर UAPA लगाया गया है. दोनों के नाम निशान और युवराज हैं. मोहाली से देर रात दोनों की गिरफ्तारी हुई थीं. ये दोनों संदिग्ध आतंकी बब्बर खालसा इंटरनेशनल से जुड़े हैं.

    जानकारी के मुताबिक, मोहाली में हिन्दू लीडर की हत्या दोनों का टास्क था. आतंकियों के पास पिस्तौल बरामद किए गए हैं. दोनों संदिग्ध आतंकी परमजीत पम्मा यूके (UK) में मौजूद खालिस्तान आतंकी से जुड़े थे. दोनों अमृतसर तरनतारन के रहने वाले हैं. मोहाली स्टेट ऑपरेशन सेल ने दोनों आतंकियों को पकड़ा है. दोनों आतंकियों को कुछ देर में मोहाली जिला कोर्ट में में पेश किया जाएगा, जहां से पुलिस उनकी रिमांड लेगी.


    बब्बर खालसा आतंकी संगठन पर NIA का एक्शन
    पंजाब में बब्बर खालसा इंटरनेशनल, खालिस्तान लिबरेशन फोर्स आंतकी संगठन के आतंकी काफी सक्रिय हैं. कुछ दिन पहले एनआईए ने आतंकी गतिविधियों से जुड़े एक मामले में पंजाब, दिल्ली और जम्मू-कश्मीर में 14 जगहों पर छापेमारी की थी. संघीय एजेंसी के एक प्रवक्ता ने कहा कि खालिस्तान लिबरेशन फोर्स, बब्बर खालसा इंटरनेशनल और इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन सहित प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों की आतंकी गतिविधियों के संबंध में मामला 20 अगस्त को एनआईए द्वारा स्वत: संज्ञान लेकर दर्ज किया गया था.

    बब्बर खालसा इंटरनेशनल, खालिस्तान लिबरेशन फोर्स और इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन उन 42 संगठनों में शामिल हैं, जिन्हें गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम 1967 की पहली अनुसूची में सूचीबद्ध किया गया है. वहीं, बब्बर खालसा इंटरनेशनल को भारत, कनाडा, संयुक्त राज्य अमेरिका, यूनाइटेड किंगडम, जापान, मलेशिया और यूरोपीय संघ जैसे कई देशों में प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन के रूप में सूचीबद्ध किया गया है.

    Share:

    राज ठाकरे के खिलाफ अरेस्ट वारंट रद्द, 15 साल पुराने मामले में 500 रुपए का जुर्माना, कोर्ट का फैसला

    Wed Jan 18 , 2023
    बीड: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे के खिलाफ बीड जिले के परली कोर्ट ने अरेस्ट वारंट जारी किया था. परली कोर्ट ने आखिर वो अरेस्ट वारंट रद्द कर दिया है. 15 साल पुराने भड़काऊ भाषण देने और मनसे कार्यकर्ताओं द्वारा पत्थरबाजी और तोड़फोड़ करने के मामले में परली कोर्ट ने उन्हें 500 रुपए दंड […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved