• img-fluid

    11 एकड़ जमीन स्कूल के लिए लीज पर लेकर खोल लिया मार्केट

  • January 16, 2023

    • क्रिश्चियन उमावि की लीज निरस्त करने की मांग

    जबलपुर। नौदरा ब्रिज से तैय्यब अली पेट्रोल पंप के बीच 11 की जमीन नगर निगम स्कूल संचालन के लिए लीज पर दिया। लेकिन इस परिसर में मार्केट बनाकर व्यावसायिक गतिविधियां संचालित की जा रही है। इस संबंध में शासकीय अनुदान क्रिश्चियन उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के सहायक शिक्षक रमाकांत मिश्रा ने निगमाध्यक्ष के नाम शिकायत दी है, जिसमें उक्त आरोप लगाए हैं। शिक्षक का दावा है कि संस्था ने लीज शर्तो का खुला उल्लघंन करते हुए 100 दुकान बनाकर उसे किराए पर चढ़ा दी है। सिर्फ यही नहीं स्कूल भवन में बीते तीन साल से बंद होने की वजह से उसे शादी समारोह के लिए 35 हजार रुपये में किराए पर दिया गया है। इस मामले में स्कूल प्रबंधन ने आरोपों से नकारते हुए नियमानुसार कार्रवाई करने का दावा किया। शिकायतकर्ता रमाकांत मिश्रा ने बताया कि आय का उपयोग विभिन्न कार्य के लिए किया जा रहा है। इसके अलावा बंद संस्था के नाम पर सरकार से प्रतिमाह साढ़े चार लाख रुपये का अनुदान लिया जा रहा है। उन्होंने संस्था की लीज खत्म करने की मांग नगर निगम प्रशासन से की है।


    बैठक में लिया जाए फैसला
    रमाकांत मिश्रा ने कहा कि उन्होंने इस संबंध में नगर निगम अध्यक्ष रिंकु विज को शिकायत दी है। उनसे मांग की गई है कि क्रिश्चियन उच्चतर माध्यमिक विद्यालय को पूर्णतरू शासकीय विद्यालय करते हुए इसका नाम ईश्वरदास रोहाणी शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय करने का प्रस्ताव शासन को भेजा जाए। इस संबंध में नगर निगम अध्यक्ष रिंकु विज से भी कई बार बात करने का प्रयास किया गया लेकिन उनसे बात नहीं हो पाई।रमाकांत मिश्रा विद्यालय में गणित के शिक्षक है उन्हें पढ़ाने के लिए कहा जाता है तो वे फर्जी शिकायत कर दवाब बनाने का प्रयास करते है। संस्था को 1930 में लीज मिली है। करीब 92 साल हो चुके हैं। इसमें जो भी दुकानों का निर्माण हुआ है उसका बकायदा नक्शा और अन्य जरूरी स्वीकृति ली गई है। नगर निगम से ही सारी प्रक्रिया की गई है ऐसे में अवैध कैसे हो सकता है।
    संजीव जेम्स, प्राचार्य क्रिश्चियन उच्चतर माध्यमिक विद्यालय

    Share:

    चायना डोर से पतंग उडऩा जारी..कल चार स्थानों पर हुई थी बरामदगी, आज भी पुलिस रख रही नजर

    Mon Jan 16 , 2023
    उज्जैन। चायना डोर की बरामदगी जारी है और आज भी पुलिस नजर रख रही है तथा लोग घायल हो रहे हैं। उल्लेखनीय है कि जानलेवा चाइना डोर का चलन इतना बढ़ गया है कि इसे रोकने के लिए इस बार जिला प्रशासन को प्रतिबंध लगाने के लिए धारा 188 का सहारा लेना पड़ा। और तो […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved