• img-fluid

    प्रवासी और इंवेस्टर मीट के बाद अगले माह जी-20 की बैठक

  • January 12, 2023

    इंदौर। प्रवासी सम्मेलन और इन्वेस्टर्स समिट की मेजबानी मिलने के बाद इंदौर को एक और मेजबानी के लिए तैयार किया जा रहा है। अगले माह इंदौर में जी-20 की बैठक का आयोजन होना है। कृषि समूह की एक दिनी बैठक के लिए इंदौर के होटल शेरेटन ग्रेंड पैलेस का चयन किया गया है, जहां जी-20 देशों के प्रतिनिधि मौजूद रहेंगे।

    इस बार जी-20 सम्मेलन की थीम एक पृथ्वी, एक परिवार और एक भविष्य रखी गई है। भारत इस बार जी-20 सम्मेलन की मेजबानी कर रहा है और विभिन्न शहरों में अलग-अलग विषयों पर बैठकों का आयोजन होगा। 50 से अधिक शहरों में वर्कस्ट्रीम के स्कोर पर 200 से अधिक कार्यक्रम होंगे। इंदौर में अगले महीने की 13, 14 और 15 तारीख को बैठक होगी, जिसमें सभी देशों के प्रतिनिधि आएंगे। बैठक का आयोजन होटल शेरेटन ग्रेंड पैलेस में किया जा रहा है।


    इन देशों के प्रतिनिधि आएंगे
    जी-20 के सदस्य देशों के रूप में अर्जेन्टीना, आस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, चीन, फ्रांस, जर्मनी, इंडोनेशिया, इटली, जापान, मैक्सिको, कोरिया गणराज्य, रूस, सऊदी अरब, दक्षिण अफ्रीका, तुर्की, यूनाइटेड किंगडम, संयुक्त राज्य अमेरिका और यूरोपीय संघ शामिल हैं, जिनके प्रतिनिधि इंदौर आएंगे, वहीं अतिथि देशों में बंगलादेश, मिस्र, मॉरीशस, नीदरलैंड, नाइजीरिया, ओमान, सिंगापुर, स्पेन और संयुक्त अरब अमीरात भी हैं।

    इन शहरों में होंगी बैठकें
    12 से 13 जनवरी के बीच ग्लोबल साउथ मिट होगी, जो वर्चुअली रहेगी। 16 से 17 जनवरी को पुणे में पहली इन्फ्रास्ट्रक्चर ग्रुप मीटिंग होगी। 18 से 20 जनवरी के बीच तिरुअंनतपुरम, 30 और 31 जनवरी को चंडीगढ़ में , 31 जनवरी से 2 फरवरी के बीच चैन्नई में, 2 से 4 फरवरी के बीच जोधपुर में, 2 और 3 फरवरी को गुवाहाटी में, 5 से 10 जनवरी के बीच बैेंगलुरु में कई विषयों पर बैठक रखी गई है। इसी तारीख में कच्छ में पहली टूरिज्म वर्किंग ग्रुप की बैठक, 13 से 15 फरवरी के बीच इंदौर में पहली कृषि कार्य समूह की बैठक होगी।

    Share:

    400 किमी की लाइन टेस्टिंग बाकी, अब मार्च में ही शुरू हो सकेंगी पानी की नई टंकियां

    Thu Jan 12 , 2023
    600 किलोमीटर के हिस्से में लाइन टेस्टिंग पूरी हो पाई, एक दर्जन नई टंकियां बनकर तैयार इंदौर। शहर के अलग-अलग इलाकों में पानी की एक दर्जन नई टंकिया बनकर तैयार हैं, लेकिन उनकी सप्लाय लाइनों और अन्य लाइनों की टेस्टिंग का काम अटका होने के चलते टंकियां अब मार्च में ही शुरू हो सकेंगी। एक […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved