• img-fluid

    MP: कोर्ट ने कांग्रेस विधायक को भेजा जेल, सरकारी खाद लूटने का है आरोप

  • January 09, 2023

    रतलाम: मध्य प्रदेश में लूट के मामले में फरार चल रहे कांग्रेस विधायक मनोज चावला (Manoj Chawla) ने खुद को कोर्ट के सामने पेश कर दिया. इसके बाद अदालत ने कांग्रेस विधायक को जेल भेज दिया है. बता दें, कांग्रेस विधायक मनोज चावला पर सरकारी खाद (official fertilizer) लूटने का आरोप है. विधायक 10 नवंबर से लगातार फरार चल रहे थे.

    मध्य प्रदेश के रतलाम (Ratlam) जिले के आलोट तहसील (Alot Tehsil) में खाद की समस्या को लेकर किसानों द्वारा लगातार आंदोलन किया जा रहा था. इसी बीच 10 नवंबर को विधायक मनोज चावला, कांग्रेस नेता योगेंद्र सिंह जादौन और उनके साथियों ने सरकारी गोदाम पर धावा बोल दिया. इस दौरान हजारों रुपए कीमत की खाद को लूट लिया गया.

    इस मामले की जानकारी जब प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों को लगी तो उन्होंने तुरंत कार्रवाई के निर्देश जारी किए. आलोट थाने में सरकारी कामकाज में बाधा पहुंचाने, लूटपाट करने और जान से मारने की धमकी देने का विधायक और उनके समर्थकों पर मुकदमा दर्ज हो गया.


    10 नवंबर से ही विधायक फरार चल रहे थे. उनके द्वारा न्यायालय में जमानत की अपील लगाई गई. जिला सत्र न्यायालय रतलाम से अपील निरस्त होने के बाद पूरा मामला हाईकोर्ट पहुंचा. 5 जनवरी को हाई कोर्ट से भी जमानत याचिका निरस्त हो गई. रतलाम कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी ने बताया कि विधायक मनोज चावला ने सोमवार को रतलाम न्यायालय में सरेंडर कर दिया, जिसके बाद उन्हें इंदौर की जनप्रतिनिधि कोर्ट में पेश किया गया. जहां से विधायक को जेल भेज दिया गया.

    आलोट पुलिस के मुताबिक, विधायक के साथ सहअभियुक्त योगेंद्र सिंह जादौन को पहले ही पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. आरोपी अभी जेल की हवा खा रहा है. दूसरी तरफ हाई कोर्ट इंदौर से भी विधायक की जमानत निरस्त हो गई, जिसके बाद उनके पास सरेंडर करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा था. विधायक को फिलहाल न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है. विधायक मनोज चावला इसी अपराध के चलते भारत जोड़ो यात्रा में भी शामिल नहीं हो पाए थे.

    Share:

    9 जनवरी की 10 बड़ी खबरें

    Mon Jan 9 , 2023
    1. जोशीमठ संकट को लेकर केंद्र अलर्ट, आपदा से निपटने के लिए सरकार ने बनाई विशेष योजना उत्तराखंड (Uttarakhand) के जोशीमठ को भूस्खलन और भू-धंसाव क्षेत्र घोषित किए जाने के बाद राहत और बचाव की कोशिशें तेज कर दी गई हैं। इस आपदा पर खुद पीएम मोदी (PM Modi) ने कमान संभाल ली है। प्रधानमंत्री […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved