• img-fluid

    CM शिवराज सिंह बोले- कामयाबी हाथ की लकीरों से नहीं माथे के पसीने से मिलती है

  • January 08, 2023

    इंदौर: मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह (CM Shivraj Singh Chauhan) ने कहा है कि कामयाबी हाथों की लकीरों से नहीं बल्कि माथे के पसीने से मिलती है. रविवार को इंदौर में प्रवासी भारतीय सम्मेलन (Pravasi Bharatiya Sammelan) के उद्घाटन के मौके पर सीएम शिवराज सिंह ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि अगर व्यक्ति ठान ले और वह चाहे तो दुनिया बदल सकता है. उन्होंने पीएम नरेन्द्र मोदी का उदाहरण देते हुए कहा कि उन्होंने साफ सफाई का बीड़ा उठाया तो सभी लोग इसमें जुट गए. इंदौर ने तो साफ सफाई में सिक्सर ही मार दिया.

    उन्होंने कहा कि आज पीएम नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश विश्व को राह दिखा रहा है. उन्होंने स्वच्छता और डिजिटललाइजेशन का उदाहरण देते हुए कहा कि आज इन क्षेत्रों में देश तेजी से आगे बढ़ रहा है. सीएम सिंह ने नवाचार को परिभाषित करते हुए कहा जो विचार दिमाग में आए उसे जमीन पर उतारना ही नवाचार है. उन्होंने विश्वभर में विभिन्न क्षेत्रों में भारतीय युवाओं के सफलता की जिक्र करते हुए कहा कि आज भारत का युवा देश नहीं बल्कि दुनियाभर में अपने कौशल को दिखा रहा है. यह नए भारत की तस्वीर है.

    युवा वो है जिसके सीने में आग होती है
    सीएम शिवराज सिंह ने युवा भारतीय प्रवासी दिवस पर कहा कि युवा वो है जिसके पैरों में गति होती है. युवा वो है जिसके सीने में आग होती है. युवा वो है जिसके आंखों में सपने होते हैं. युवा वो है जो अपने सपनों को साकार करके ही चैन की सांस लेता है. उन्होंने कहा अपने ऊपर भरोसा रखें. हजारों भारतीयों ने विदेशों में अपनी सफलता का डंका बजाया है. यह गर्व की बात है.


    भारतीयता का रिश्ता हमें एकजुट करता है
    भारतीय प्रवासी सम्मेलन में केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि महात्मा गांधी 108 साल पहले दक्षिण अफ्रीका से भारत लौटे थे. भारतीय मूल के लोगों ने विदेशों में व्यावहारिकता दिखाई है. भारतीय प्रवासी युवाओं में विशेष और अद्वितीय गुण हैं. उन्होंने युवाओं से कहा कि भारतीयता का रिश्ता हमें एकजुट करता है. ये खून का रिश्ता हमें एकजुट करता है. उन्होंने कहा कि आप जितना भारत घूमेंगे उतना भारत को जानेंगे. उन्होंने महाकाल लोक और ओंकारेश्वर मंदिर का जिक्र करते हुए इंदौर के सराफा बाजार की विजिट करने का आग्रह किया.

    सम्मलेन में कल पीएम नरेन्द्र मोदी शामिल होंगे
    समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर ऑस्ट्रेलिया की सांसद जेनेटा मौजूद रहीं. सम्मेलन में आज टेक्नोलॉजी, टेक्सटाइल, फूड, स्टार्टअप, हेल्थकेयर, फार्मा, पर्यटन और संस्कृति पर चर्चा होगी. शाम को सीएम शिवराज सिंह रात्रिभोज देंगे. सम्मलेन में दर्जनों देशों से आए प्रवासी भारतीय शामिल हो रहे हैं. सम्मेलन में सोमवार को पीएम नरेन्द्र मोदी शिरकत करेंगे. सम्मेलन के लिए इंदौर को दुल्हन की तरह सजाया गया है. यहां अतिथियों के लिए इंदौरवासियों ने पलक पावड़े बिछा रखे हैं.

    Share:

    धड़ाधड़ बिक रहा है iPhone 13, Samsung-Xiaomi को पछाड़ कर बना नंबर वन

    Sun Jan 8 , 2023
    नई दिल्ली: आईफोन 14 के लॉन्च होने के बाद से iPhone 13 की सेल काफी बढ़ गई है. लोग इसे धड़ाधड़ खरीद रहे हैं. इस बीच काउंटरपॉइंट रिसर्च की एक रिपोर्ट भी सामने आ गई है. रिपोर्ट के अनुसार Apple का iPhone 13 फोन 2022 की चौथी तिमाही में सबसे ज्यादा बिका. यह पहला मौका […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved