• img-fluid

    ईरानी अभिनेत्री तारानेह अलीदूस्ती जेल से रिहा, हिजाब प्रदर्शन के दौरान हुई थी गिरफ्तारी

  • January 05, 2023

    तेहरान (Tehran) । ईरान (Iran) ने अभिनेत्री तारानेह अलीदूस्ती (Actress Taraneh Alidosti) को 18 दिन की हिरासत के बाद बुधवार को जमानत (bail) पर रिहा कर दिया। ईरान की सरकारी न्यूज एजेंसी आईएसएनए के हवाले से अभिनेत्री को रिहा करने की जानकारी दी गई है। बीते साल दिसंबर में अलीदूस्ती को हिजाब (Hijab) को लेकर विरोध प्रदर्शनों में शामिल एक व्यक्ति को फांसी देने की आलोचना करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

    अलीदूस्ती के वकील ने आईएसएनए को बताया कि अभिनेत्री को जमानत पर रिहा कर दिया गया है। अलीदूस्ती की रिहाई के बाद सोशल मीडिया पर उनकी कई तस्वीरें साझा की गई हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अलीदूस्ती की रिहाई के बाद समर्थकों ने फूलों से उनका स्वागत किया।


    2016 की ऑस्कर विजेता फिल्म ‘द सेल्समैन’ में अभिनय करने वालीं अलीदूस्ती को ईरानी सिनेमा उद्योग में MeToo आंदोलन में उनकी सक्रियता के लिए जाना जाता है। साथ ही हिजाब को लेकर विरोध प्रदर्शनों का समर्थन करने वाली कई ईरानी हस्तियों में से एक थीं। इससे पहले ‘एवेंजर्स’ स्टार मार्क रफ्फालो ने एक फोटो शेयर की थी, जिसमें कहा गया था कि दुनियाभर के 600 से ज्यादा कलाकारों ने अलीदूस्ती की रिहाई के लिए हस्ताक्षर किए हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एमा थॉम्पसन, मार्क रुफ्फालो, पेनेलोप क्रूज, केट विंसलेट और क्रिस्टन स्टीवर्ट सहित कई हस्तियों ने ‘फ्री तारानेह अलीदूस्ती’ शीर्षक वाले खुले पत्र पर हस्ताक्षर किए गए थे।

    अभिनेत्री के एक पोस्ट पर मचा था बावल
    स्टार एक्ट्रेस तारानेह अलीदूस्ती को इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट करने के एक हफ्ते बाद हिरासत में लिया गया था। अभिनेत्री ने पोस्ट में राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शनों के दौरान कथित अपराधों के लिए मृत्युदंड पाए पहले व्यक्ति के प्रति एकजुटता व्यक्त की थी। एक रिपोर्ट में कहा गया था कि अभिनेत्री को इसलिए गिरफ्तार किया गया, क्योंकि वह अपने दावों के अनुरूप कोई दस्तावेज उबलब्ध नहीं करा पाई थीं। अभिनेत्री ने अपने पोस्ट में लिखा था, ‘उसका नाम मोहसिन शेखरी था। हर अंतरराष्ट्रीय संगठन जो इस खून खराबे को देख रहा है और कार्रवाई नहीं कर रहा है, वह मानवता के लिए शर्म की बात है।’

    Share:

    कंझावला कांड के आरोपी पुलिस को कर रहे गुमराह, अब हो सकता है लाई डिटेक्टर टेस्ट

    Thu Jan 5 , 2023
    नई दिल्ली (new Delhi) । दिल्ली (Delhi) के कंझावला में अंजलि की मौत के मामले में गिरफ्तार पांचों युवकों का पुलिस लाई डिटेक्टर टेस्ट (lie detector test) करवा सकती है.जानकारी के मुताबिक आरोपियों के बयान में काफी अंतर है. कुछ आरोपी कह रहे हैं कि उन्हें जानकारी नहीं थी कि अंजलि कार के नीचे आ […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved