• img-fluid

    PM मोदी की मां हीरा बा पंचतत्व में हुईं विलीन, प्रधानमंत्री ने दी मुखाग्नि

  • December 30, 2022

    गांधीनगर । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की मां हीरा बा (Mother heeraben) पंचतत्व में विलीन हो गईं. पीएम मोदी ने अपनी मां को मुखाग्नि दी. गुजरात (Gujarat) के गांधीनगर में एक श्मशान घाट में साधारण तरीके से उनका अंतिम संस्कार किया गया.

    हीरा बा का शुक्रवार सुबह 3.30 बजे निधन हो गया था. वे 100 साल की थीं. हीरा बा ने अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल में अंतिम सांस ली. इसके बाद उनके पार्थिव शरीर को पीएम मोदी के छोटे भाई पंकज मोदी के घर पर लाया गया. जहां पीएम मोदी ने पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी. इसके बाद पीएम मोदी ने अपनी मां के पार्थिव शरीर को कंधा भी दिया. इससे पहले पीएम मोदी ने ट्वीट कर मां हीरा बा के निधन की जानकारी देते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी.


    राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने जताया दुख
    प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबा का सौ वर्षों का संघर्षपूर्ण जीवन भारतीय आदर्शों का प्रतीक है। श्री मोदी ने ‘#मातृदेवोभव’ की भावना और हीराबा के मूल्यों को अपने‌ जीवन में ढाला। मैं पुण्यात्मा की शांति के लिए प्रार्थना करती हूं। परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं!

    राहुल गांधी ने जताया दुख
    राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, पीएम नरेंद मोदी जी की माताजी, श्रीमती हीरा बा के निधन का समाचार अत्यंत दुःखद है. इस मुश्किल समय में, मैं उन्हें और उनके परिजनों को अपनी गहरी संवेदनाएं और प्यार व्यक्त करता हूं.

    अखिलेश यादव ने दी श्रद्धांजलि
    प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की माता जी आदरणीय श्रीमती हीराबेन मोदी जी का निधन, अत्यंत दुःखद। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें। शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदनाएं। भावभीनी श्रद्धांजलि!

    हीरा बा के परिवार ने की भावुक अपील
    हीरा बा के परिवार ने सभी से भावुक अपील की है. परिवार की ओर से कहा गया है कि हम इस कठिन समय में उनकी प्रार्थनाओं के लिए सभी को धन्यवाद देते हैं. सभी से हमारा विनम्र अनुरोध है कि दिवंगत आत्मा को अपने विचारों में रखें और अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम को जारी रखें. यही हीरा बा को सच्ची श्रद्धांजलि होगी.

    Share:

    जब PM मोदी ने मां के 100वें जन्मदिन पर लिखा था ब्‍लॉग, सुनाई थी उनके जीवन से जुड़ी संघर्ष की कहानी

    Fri Dec 30 , 2022
    नई दिल्‍ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की माता हीरा बा (mother Heeraben) का निधन (death) शुक्रवार तड़के अहमदाबाद (Ahmedabad) के अस्पताल में हो गया है. हीरा बा ने 100 साल की उम्र में यूएन मेहता अस्पताल में अंतिम सांस ली. पीएम नरेंद्र मोदी ने अपनी मां हीरा बा को श्रद्धांजलि देते […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved