• img-fluid

    नए साल में कांग्रेस 16 दिन गांधी चौपाल लगाएगी

  • December 26, 2022

    • 28 दिसम्बर कांग्रेस स्थापना दिवस उपलक्ष्य में चौपालों के जरिए जनता का विश्वास जीतने उतरेंगे कांग्रेसी

    इन्दौर। भोपाल में पिछले दिनों आयोजित हुई बैठकों में प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने गांधी चौपालों के आयोजनों में आई शिथिलता को नई दिशा देते हुए गांधी चौपालों को पुन: गति और विस्तार देने के निर्देश जारी किए हैं। वैसे तो गांधी चौपालों का आयोजन पूरे प्रदेश में विगत कई दिनों से चल ही रहा है, मगर 28 दिसम्बर को कांग्रेस स्थापना दिवस से लेकर पूरे जनवरी माह में 16 अलग-अलग दिनों में हर मण्डल एवं सेक्टर स्तर पर गांधी चौपालों का आयोजन किया जाएगा। कांग्रेसी गांधी चौपालों के जरिए आगामी चुनावों के लिए जनता का विश्वास जीतने और मौजूदा सरकार की खामियां गिनाने के प्रयास करेंगे।

    पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने गांधी चौपालों को आयोजित करने का निर्देश देते हुए कहा कि हमारे महान नेताओं का आजादी के आंदोलन में बलिदानी इतिहास है। हजारों नौजवानों ने इस आजादी के लिए कुर्बानी दी है एवं लाखों कार्यकर्ताओं ने जेल की यातनाएं सही है। कांग्रेस के स्थापना दिवस पर हर मण्डल एवं सेक्टर स्तर तक गांधी चौपाल आयोजित कर पार्टी के आजादी के इतिहास पर चर्चा करें, हर मण्डल सेक्टर पर स्वतंत्रता सेनानी, उनके पुत्र-प्रपौत्र, वरिष्ठ नागरिक एवं समाजसेवी महिलाओं तथा मेधावी छात्र-छात्राओं का तिलक लगाकर सम्मान करें। जनवरी माह में आने वाले त्योहार, पुण्यतिथि, जंयती, राष्ट्रीय पर्व और योग दिवस सहित करीब 16 अलग-अलग दिन इन गांधी चौपालों का आयोजन एक मण्डलम और सेक्टर स्तर पर किया जाएगा। वर्तमान में सभी समन्वयकों के प्रयास और परिश्रम से 12952 गांधी चौपालें आयोजित हो चुकी है। प्रत्येक विधानसभा पर 100 गांधी चौपालों का आयोजन विधायकों के लिए महाजनसम्पर्क अभियान सिद्ध होगा, जो पार्टी की जीत की दिशा में मील का पत्थर साबित होगा।


    जनवरी माह में इन प्रमुख तारीखों पर आयोजित होगी गांधी चौपाल
    नए साल में आयोजित होने वाली गांधी चौपालों में 1 जनवरी को कांग्रेस संकल्प दिवस के उपलक्ष्य में 2 जनवरी गुरु गोविन्दसिंह प्रकाश पर्व, 3 जनवरी सावित्रीबाई फुले जयंती, 10 जनवरी विश्व हिन्दी दिवस, 11 जनवरी लालबहादुर शास्त्री पुण्यतिथि, 12 जनवरी विवेकानंद जयंती युवा दिवस, 14 जनवरी मकर संक्रांति, 15 जनवरी भारतीय सेना दिवस, 21 जनवरी हेमू कालानी शहादत दिवस, 23 जनवरी नेताजी सुभाषचन्द्र बोस जयंती, 24 जनवरी राष्ट्रीय बालिका दिवस, 25 जनवरी राष्ट्रीय मतदाता दिवस, 26 जनवरी गणतंत्र दिवस और बसंत पंचमी, 27 जनवरी अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस, 28 जनवरी लाला लाजपत राय जयंती और 30 जनवरी महात्मा गांधी की शहादत की 75वीं पुण्यतिथि पर गांधी चौपालें लगाई जाएंगी।

    आयोजन की वीडियो भेजना होगी कांग्रेस कार्यालय
    नए साल में आयोजित होने वाली गांधी चौपालों के आयोजनों की सम्पूर्ण वीडियोग्राफी करवाना अनिवार्य किया गया है, जिसे बाद में प्रदेश कांग्रेस कार्यालय भी भेजना होगा, साथ ही आयोजन संबंधित प्रकाशित होने वाले समाचारों की कटिंग्स भी अनिवार्य रूप से प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में ई-मेल या वाट्सएप नम्बरों पर प्रेषित करना होगा। इसी के साथ गांधी चौपालों में भाग लेने वाले सभी लोगों के नाम एवं मोबाइल नम्बरों को एक रजिस्टर में अंकित कर उसके फोटो भी कार्यालय तक पहुंचाना होगा, जिससे उनका लगातार पार्टी से सम्पर्क बना रहे।

    Share:

    अमित शाह का आप पर तंज, बड़े दावे करने वालों का गुजरात में सफाया, नतीजों से बदली पूरी सियासी तस्वीर

    Mon Dec 26 , 2022
    सूरत। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आम चुनाव 2024 को लेकर बड़ी बात कही है। रविवार को सूरत में आयोजित भाजपा विधायक के सम्मान समारोह को वर्चुअली संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि गुजरात चुनाव के नतीजों से पूरी राजनीतिक तस्वीर बदल जाएगी। इसका सकारात्मक असर लोकसभा चुनाव 2024 पर भी होगा। शाह ने […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved