• img-fluid

    आज रात मध्य रात्रि में जन्मेंगे ईसा मसीह

  • December 24, 2022

    • विशेष प्रार्थना के साथ जन्मोत्सव विधान होगा शुरु-कल सुबह होगा पवित्र बलिदान

    उज्जैन। ईसाई समाज के आराध्य प्रभु यीशु का जन्म आज मध्य रात्रि में होगा। जन्म से आधे घंटे पहले गिरिजाघरों में विशेष प्रार्थना होगी और बलिदान की विधि शुरु होगी। कल दिनभर जन्मोत्सव के कार्यक्रम चलेंगे और शाम को भी सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। देवास रोड स्थित कैथोलिक चर्च और मसीह मंदिर को प्रभु यीशु के जन्मोत्सव के लिए विशेष रूप से रोशनी से सजाया गया है। चर्च परिसर में क्रिसमस गौशाला सहित जन्म से संबंधित कहानियों को दर्शाती झाकियों का निर्माण करीब-करीब पूरा होने को है। समाज के धर्मगुरु बिशप सेबास्टियन वडक्केल ने बताया कि आज रात 12 बजे प्रभु यीशु का जन्म होगा।


    इससे पहले विशेष प्रार्थना की जाएगी और पवित्र बलिदान की विधि आरंभ की जाएगी। मध्य रात्रि से ही प्रभु के जन्मोत्सव की खुशियाँ मनाना समाजजन शुरु कर देंगे। कल सुबह क्रिसमस के अवसर पर चर्च में पवित्र बलिदान का कार्यक्रम होगा तथा इसके बाद शाम को परिसर में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन होंगे। उल्लेखनीय है कि क्रिसमस पर्व को लेकर ईसाई समाज द्वारा पिछले एक सप्ताह से धार्मिक आयोजन किए जा रहे हैं। आगामी 1 जनवरी तक प्रभु ईसा मसीह के जन्म दिवस की समाजजन खुशियाँ मनाएँगे और विविध कार्यक्रमों का आयोजन करेंगे। गिरिजाघरों के साथ-साथ ईसाई समुदाय ने घरों में भी विशेष साज सज्जा की है तथा खुशियाँ मनाई जा रही है।

    Share:

    गांव-गांव दिखेंगे भाजपा विधायक और मंत्री

    Sat Dec 24 , 2022
    संगठन की नसीहत नए साल से शुरू करें दौरा, निकालें यात्रा भोपाल। मप्र विधानसभा के शीतकालीन सत्र के तत्काल बाद से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भाजपा विधायकों से वन-टू-वन चर्चा कर रहे हैं। आज भी चर्चा का दौर जारीे रहेगा। इस बीच शुक्रवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में संगठन पदाधिकारियों ने सभी मंत्रियों की बैठक […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved