• img-fluid

    मप्र ने केन्द्र से किया कोविशील्ड की पांच लाख डोज उपलब्ध कराने का आग्रह

  • December 24, 2022

    – कोरोना उपचार की व्यवस्थाओं के लिए 27 दिसंबर को किया मॉक ड्रिल : मांडविया

    भोपाल। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया (Health Minister Mansukh Mandaviya) ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शुक्रवार को “कोविड-19 (Covid 19) सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रतिक्रिया एवं वैश्विक परिदृश्य और उभरती चुनौतियां” विषय पर राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों से चर्चा की। इस दौरान मप्र के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने प्रदेश के अस्पतालों में कोरोना से बचाव और उपचार के लिये की गई व्यवस्थाओं की जानकारी दी। साथ ही प्रदेश में कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड की पांच लाख डोज उपलब्ध कराने का आग्रह किया।


    इस दौरान केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री मांडविया ने कहा कि स्वास्थ्य संस्थाओं में कोरोना से बचाव और उपचार की व्यवस्थाओं को लेकर पूरे देश में एक साथ-एक दिन 27 दिसंबर को मॉक ड्रिल होगा, जिससे स्वास्थ्य संस्थाओं में उपचार की व्यवस्थाओं को सुनिश्चित किया जायेगा। इस मौके पर मप्र के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री को बताया कि प्रदेश में कोरोना से बचाव, उपचार और कोरोना के नये वेरिएंट बीएफ-7 के विदेशों में बढ़ रहे प्रकरणों को लेकर केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की एडवाइजरी का पालन किया जा रहा है। उन्होंने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री से प्रदेश में कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड की पांच लाख डोज उपलब्ध कराने का अनुरोध किया। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री मांडविया ने इस संबंध में त्वरित कार्यवाही करने की बात कही है। (एजेंसी, हि.स.)

    Share:

    कोविड से अभी घबराने की नहीं, सावधान रहने की जरूरतः CM शिवराज

    Sat Dec 24 , 2022
    भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने कहा कि एक बार फिर से कोविड 19 ने दस्तक (Covid 19 knocked) दी है। अभी हमारा प्रदेश सुरक्षित है, लेकिन नए वैरिएंट की एंट्री (Entry of new variant) हमारे देश में हो गई है। अभी घबराने या पैनिक होने की जरूरत नहीं है, […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved