• img-fluid

    Ind vs Pak क्रिकेट मैचों पर विदेश मंत्री जयशंकर बोले- टूर्नामेंट आते रहते हैं…

  • December 10, 2022

    नई दिल्ली। दुनिया के सबसे हॉट क्रिकेट मुकाबलों (world’s hottest cricket matches) में एक भारत बनाम पाकिस्तान (India vs Pakistan) को लेकर बीसीसीआई (BCCI) और पीसीबी (PCB) में ठनी हुई है। दोनों क्रिकेट टीमों के किसी भी देश में क्रिकेट खेलने की संभावना पर अब विदेश मंत्री एस जयशंकर (External Affairs Minister S Jaishankar) ने बयान दिया है। जोरदार और स्पष्ट संदेश देते हुए कहा सीमा पार आतंकवाद को कभी भी सामान्य नहीं किया जाना चाहिए। जयशंकर ने कहा, “टूर्नामेंट आते रहते हैं और आप सरकार के रुख से अवगत हैं। देखते हैं क्या होता है।”

    दरअसल, भारतीय खिलाड़ियों (Indian players) के पाकिस्तान नहीं जाने की बीसीसीआई की घोषणा के बाद एशिया कप 2023 को लेकर बीसीसीआई और पीसीबी के बीच विवाद लगातार सुर्खियां बटोर रहा है। इस बीच विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि आतंकवाद खत्म करने के लिए पाकिस्तान पर निरंतर अंतरराष्ट्रीय दबाव होना चाहिए और भारत को उस दबाव को बनाए रखने के लिए नेतृत्व करना होगा। जयशंकर ने कहा, “मैं दोहराना चाहता हूं कि हमें यह कभी स्वीकार नहीं करना चाहिए कि एक देश के पास आतंकवाद का अधिकार है। टूर्नामेंट आते रहते हैं और आप सरकार के रुख से अवगत हैं। देखते हैं क्या होता है।


    जयशंकर ने कहा, हमें इस तरह की हरकत को अवैध बनाना होगा और इसके लिए उस देश पर अंतरराष्ट्रीय दबाव होना चाहिए। यह दबाव तब बना रहेगा जब आतंकवाद के शिकार लोग अपनी आवाज उठाएंगे।” हमें इसमें नेतृत्व करना होगा क्योंकि हमने आतंकवाद के चलते अपना खून बहाया है।

    सिर पर बंदूक रखकर नहीं होती बात
    भारत और पाकिस्तान के बीच बातचीत फिर से शुरू करने के मुद्दे पर जयशंकर ने कहा, “यह एक जटिल मुद्दा है। अगर मैं आपके सिर पर बंदूक रख दूं, तो क्या आप मुझसे बात करेंगे? अगर आपका पड़ोसी खुले में आतंकवाद की मदद करता है और वहां कोई रहस्य नहीं है कि असली सत्ता किसके पास है, नेताओं के पास या नापाक इरादों वाले लोगों के पास।

    उन्होंने कहा कि आपको पता है कि आतंक के शिविर कहां हैं… हमें यह कभी नहीं सोचना चाहिए कि सीमा पार आतंकवाद नहीं है। मुझे एक और उदाहरण दें जहां एक पड़ोसी दूसरे के खिलाफ आतंकवाद को प्रायोजित कर रहा है। ऐसा कोई उदाहरण नहीं है। एक तरह से, यह असामान्य भी नहीं है, बल्कि असाधारण है।”

    Share:

    हिमाचल: BJP को सत्ता से बेदखल करने के बाद कांग्रेस के लिए CM चुनना बड़ी चुनौती

    Sat Dec 10 , 2022
    – CM पद के कई दावेदार, मचा घमासान, अब आलाकमान लेगा फैसला शिमला। हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कांग्रेस चुनाव तो जीत ली, लेकिन मुख्यमंत्री पद (chief ministership) को लेकर घमासान मचा हुआ है। अब तक कई दावेदार सामने आ चुके हैं। बीजेपी (BJP) को सत्ता से बेदखल करने के बाद अब कांग्रेस (Congress) के […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved