• img-fluid

    गुजरात पुलिस ने जयपुर एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया तृणमूल प्रवक्ता साकेत गोखले को

  • December 06, 2022


    अहमदाबाद । तृणमूल कांग्रेस (TMC) के राष्ट्रीय प्रवक्ता (National Spokesperson) साकेत गोखले (Saket Gokhle) को गुजरात पुलिस (Gujarat Police) ने जयपुर एयरपोर्ट से (From Jaipur Airport) गिरफ्तार किया (Arrested) । साकेत गोखले की गिरफ्तारी की जानकारी टीएमसी के राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने अपने ट्वीट के जरिए दी है। साकेत गोखले पर मोरबी हादसे के दौरान प्रधानमंत्री मोदी के बारे में फेक न्यूज़ फैलाने का आरोप है।


    साइबर क्राइम विंग के सूत्रों ने कहा कि उनकी टीम सोशल मीडिया पर फर्जी खबरों और साझा किए गए दस्तावेजों पर नजर रखती है और इस तरह की एक कवायद के दौरान टीम ने पाया कि साकेत गोखले ने आरटीआई की गलत जानकारी साझा की थी, जिसमें उन्होंने अखबार की कटिंग साझा की थी, इसमें कहा गया कि पुल गिरने के बाद, जिसमें 135 लोग मारे गए थे, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मोरबी यात्रा के लिए 30 करोड़ रुपये खर्च किए गए। साकेत ने विभिन्न खबरों का ब्योरा साझा किया था और इवेंट मैनेजमेंट हेड में 5.5 करोड़ रुपये खर्च दिखाया गया था।

    साइबर क्राइम पुलिस ने स्थानीय अधिकारियों से जांच करने के बाद पाया कि आरटीआई के तहत ऐसी कोई जानकारी साझा नहीं की गई थी, इसलिए साइबर अपराध ने साकेत गोखले के खिलाफ मामला दर्ज किया। यह पाया गया कि उनके द्वारा झूठी सूचना पोस्ट करने के बाद, कई अन्य लोगों ने इसे रिट्वीट किया और यहां तक कि कुछ असत्यापित ‘दस्तावेज’ भी साझा किए। सूत्रों ने कहा कि पुलिस ट्रांजिट गिरफ्तारी पर गोखले को गुजरात ले आई है और अदालत में पेश करेगी।

    Share:

    वीरेंद्र सहवाग के बेटे को दिल्ली की टीम में मौका, पापा की तरह करते हैं 'पिटाई'

    Tue Dec 6 , 2022
    नई दिल्ली: वीरेंद्र सहवाग इस नाम ने एक दशक से ज्यादा वक्त तक गेंदबाजों की नाक में दम किया. वीरेंद्र सहवाग के आक्रामक अंदाज के आगे अच्छे-अच्छे गेंदबाजों की लाइन-लेंग्थ बिगड़ी. टेस्ट क्रिकेट में तो सहवाग ने ऐसी ऐतिहासिक पारियां खेली जिन्हें आज भी याद किया जाता है. अब सहवाग ने क्रिकेट को अलविदा कह […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved