• img-fluid

    तिहाड़ जेल में बंद सत्येंद्र जैन का वीडियो कैसे हुआ लीक, कोर्ट ने ED को भेजा नोटिस

  • November 19, 2022

    नई दिल्ली: दिल्ली सरकार (Delhi Government) के मंत्री और तिहाड़ जेल में बंद सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain lodged in Tihar Jail) का मसाज कराते हुए वीडियो शनिवार सुबह वायरल होने के बाद बवाल मच गया. बीजेपी आम आदमी पार्टी हमलावर हो गई. दूसरी तरफ सत्येंद्र जैन की लागल टीम ने इस मामले को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ED) के खिलाफ कोर्ट में याचिका दाखिल कर दी. वहीं कोर्ट ने सत्येंद्र जैन की वीडियो लीक होने पर ED को नोटिस भेजा है.

    दरअसल ईडी की ओर से कोर्ट में वीडियो न लीक करने का शपथपत्र दिया गया था. इसके बावजूद आज वीडियो सोशल मीडिया पर लीक हो गया. बता दें कि आम आदमी पार्टी (आप) के नेता सत्येंद्र जैन के कथित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं, जिनमें वह तिहाड़ जेल में बिस्तर पर लेटे और पैरों की मालिश कराते दिखते हैं. जैन (58) धनशोधन के आरोप में न्यायिक हिरासत में जेल में हैं.

    वहीं दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को बीजेपी पर तिहाड़ जेल से आप के मंत्री सत्येंद्र जैन के वीडियो लीक करने का आरोप लगाया और दावा किया कि रीढ़ की चोट के चलते उनकी फिजियोथेरेपी चल रही है. सिसोदिया ने बीजेपी पर ओछे हथकंडों का सहारा लेने का आरोप लगाते हुए कहा कि जैन जेल में गिर गए थे.


    दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि सत्येंद्र जैन की रीढ़ की हड्डी में चोट लगी थी. यहां तक कि उनकी दो सर्जरी भी हुईं. चिकित्सकों ने अस्पताल से छुट्टी दिए जाने पर उन्हें फिजियोथेरेपी की सलाह दी थी और उन वीडियो में वह फिजियोथेरेपी कराते दिख रहे हैं. सिसोदिया ने यह भी कहा कि जैन झूठे मामले में जेल में बंद हैं और बीजेपी उनकी बीमारी का मजाक उड़ा रही है.

    उन्होंने कहा कि बीजेपी एमसीडी और गुजरात चुनाव हारने जा रही, इसलिए वे इस तरह के ओछे हथकंडों का सहारा ले रहे हैं. उन्हें दिल्ली में दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव मुद्दों पर लड़ना चाहिए. आप के वरिष्ठ नेता ने विश्वास जताया कि बीजेपी जो चाहे कर सकती है, लेकिन उनकी पार्टी विजयी होगी. उन्होंने आगे कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को अदालत ने निर्देश दिया था कि वह विचाराधीन वीडियो को लीक न करें.

    सिसोदिया ने कहा कि वीडियो लीक करना अदालत के निर्देश का उल्लंघन है. बीजेपी ने वीडियो को लेकर निशाना साधते हुए मामले में आप प्रमुख एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ‘चुप्पी’ पर सवाल उठाया. बीजेपी के प्रवक्ता गौरव भाटिया ने सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो का हवाला देते हुए कहा आम आदमी पार्टी (आप) स्पा और मसाज पार्टी बन गई है. उन्होंने केजरीवाल को जेल में जैन के आचरण की व्याख्या करने की चुनौती दी. बता दें कि इस सप्ताह की शुरुआत में, तिहाड़ जेल के एक अधीक्षक को जेल में जैन को विशेष सुविधा प्रदान करने में कथित संलिप्तता के लिए निलंबित कर दिया गया था. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने यहां की एक अदालत में दावा किया था कि तिहाड़ जेल के अंदर जैन का विशेष सुविधा दी जा रही है.

    Share:

    देवास से इंदौर आ रही बस शिप्रा नदी पर पलटी, 2 की मौत, कई घायल

    Sat Nov 19 , 2022
    देवास। मध्यप्रदेश के देवास जिले (Dewas district of Madhya Pradesh) के शिप्रा में एक बस (mp 41 p 1562) पलट गई है। हादसे में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि छह से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। बस देवास से इंदौर (Dewas to Indore) की तरफ आ रही थी और काफी […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved