• img-fluid

    Feng Shui: घर में इस दिशा में रखें पिरामिड, बनी रहेगी सुख-समृद्धि और शांति

  • November 13, 2022

    नई दिल्ली। जीवन में आर्थिक संपन्नता (Financial prosperity), तरक्की (progress) और खुशहाली (prosperity) भला कौन नहीं चाहता, इसलिए लोग वास्तु शास्त्र (Vaastu Shaastra) का सहारा लेते हैं। वास्तु शास्त्र में अनेकों ऐसे उपाय बताए गए हैं, जो सुख-समृद्धि और वैभव (prosperity and wealth) के लिए कारगर होते हैं. इन्हीं में से एक है पिरामिड। चीनी वास्तु शास्त्र यानि फेंगशुई (Feng Shui ) में पिरामिड की विशेषताएं बताई गई हैं। पंडित इंद्रमणि घनस्याल बताते हैं कि पिरामिड को घर पर रखना बेहद ही शुभ होता है। इससे घर के वास्तुदोष दूर होने के साथ ही आर्थिक संपन्नता में वृद्धि होती है।


    पिरामिड के लाभ
    फेंगशुई शास्त्र के अनुसार, घर की नकारात्मकता को दूर करने के लिए पिरामिड का उपयोग कर सकते हैं। नकारात्मक ऊर्जा से पारिवारिक कलह, आर्थिक तंगी और मानसिक तनाव जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. पिरामिड घर की नेगेटिव एनर्जी को नष्ट कर पॉजिटिव एनर्जी का संचार करता है. इससे घर में सुख-शांति बनी रहती है और आर्थिक स्थिति में सुधार होता है. हालांकि, पिरामिड के इस्तेमाल के लिए फेंगशुई में नियम बताए गए हैं।

    इस तरह करें पिरामिड का उपयोग
    फेंगशुई के अनुसार, वास्तुदोष दूर करने के लिए घर पर धातु या लकड़ी से निर्मित पिरामिड रख सकते हैं. बच्चों का पढ़ाई में मन नहीं लगता तो स्टडी रूम में पिरामिड रखना शुभ होता है. अगर शत्रु आप पर हावी है तो घर में दक्षिण दिशा में पिरामिड रखना चाहिए।

    स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं में भी पिरामिड लाभकारी माना गया है. अगर पेट से संबंधित परेशानी है, तो पीने से पहले पानी पर पिरामिड रखना चाहिए. वहीं, आर्थिक संपन्नता, तरक्की, धन-संपत्ति के लिए पिरामिड को घर की पूर्व दिशा में रखना लाभदायक होता है. हालांकि, इस बात का ध्यान रखें कि पिरामिड त्रिकोण होता है, ऐसे में इसकी उचित दिशा का ध्यान रखना चाहिए अन्यथा इसका प्रभाव उल्टा भी हो सकता है।

    Share:

    US की फार्मा कंपनी को महंगा पड़ा Elon Musk का फैसला, डूबे 1223 अरब रुपये

    Sun Nov 13 , 2022
    नई दिल्ली। दुनिया के सबसे बड़े कारोबारी (world’s biggest businessman) एलन मस्क (Elon Musk) के एक फैसले से दिग्गज अमेरीकी फार्मा कंपनी एली लिलि (American pharma company Eli Lilly) के 1,223 अरब रुपये (Rs 1,223 billion) डूब गए। मस्क का ट्विटर (twitter) पर ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन (blue tick subscription) लाना महंगा पड़ गया। फिलहाल कंपनी […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved