• img-fluid

    देश की आंतरिक सुरक्षा पर गृहमंत्री अमित शाह आज IB अधिकारियों के साथ करेंगे बैठक

  • November 09, 2022

    नई दिल्ली: देश की आंतरिक सुरक्षा को लेकर गृहमंत्री अमित शाह आज यानी बुधवार को देशभर के आईबी अधिकारियों के साथ अहम बैठक करने जा रहे हैं. यह बैठक आईबी मुख्यालय में होनी है, जिसमें अमित शाह भारत की आंतरिक सुरक्षा और काउंटर टेरेरिज्म से जुड़े मुद्दों पर देशभर के खुफिया एजेंसी अधिकारियों से संवाद करने वाले हैं.

    यह पिछले एक महीने में भारत की आंतरिक सुरक्षा मजबूत करने के सिलसिले में गृहमंत्री की तीसरी महत्वपूर्ण बैठक है. पहली बैठक 18 से 21 अक्टूबर तक अंतरराष्ट्रीय इंटरपोल सम्मेलन में हुई थी और दूसरी 27 अक्टूबर को देश के सारे प्रदेश के मुख्यमंत्रियों के साथ आंतरिक सुरक्षा को लेकर हुई थी जिसे चिंतन शिविर के रूप में जाना गया था.


    बता दें कि 18 से 21अक्टूबर तक होने वाली इंटरपोल महासभा को 25 साल बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उद्घाटित किया गया था. इस महासभा में 195 देशों के प्रतिनिधि शामिल हुए थे. पिछली बार यह महासभा 1997 में हुई थी. इस समारोह का समापन गृहमंत्री अमित शाह के संबोधन से हुआ था. कार्यक्रम में कुख्यात अपराधियों को ट्रैक करने से लेकर नार्को-टेरिरिज्म, भ्रष्टाचार, साइबर अपराध, ड्रग सिंडिकेट, फ्रॉड, लापता व्यक्तियों को ढूंढने और आतंकवाद के आपराधिक पैटर्न पर चर्चा हुई थी ताकि भविष्य में अपराधी के खिलाफ जांच करना आसान हो जाए.

    Share:

    सेमीफाइनल से पहले डरा इंग्लैंड? टीम इंडिया के एक खिलाड़ी को रोकने के लिए जुटी पूरी टीम

    Wed Nov 9 , 2022
    नई दिल्ली: टी20 का फाइनल खेलने वाली एक टीम आज तय हो जाएगी. टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच सिडनी में खेला जाएगा. वहीं, दूसरी फाइनलिस्ट का फैसला गुरुवार को होगा. जब इंग्लैंड और भारत एडिलेड में दूसरे सेमीफाइनल में आमने-सामने होंगे. वैसे तो दोनों टीमों के 11-11 खिलाड़ियों के बीच होगा. […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved