• img-fluid

    भूमिगत हुए धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने वाले आरोपी, पुलिस ने तलाश शुुरु की

  • November 05, 2022

    भोपाल। गांधी नगर पुलिस ने महिला की रिपोर्ट पर उसके बहनोई समेत पांच लोगों के खिलाफ धर्म परिवर्तन के लिए दबाव डालने और जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज कर लिया है। एफआईआर की भनक लगते ही पांचो आरोपी भूमिगत हो गए हैं। आरोपियों की तलाश की जा रही है। उल्लेखनीय है कि थाना पुलिस बीते कई दिनों से उसकी फरियाद नहीं सुन रही थी। तंग आकर पीडि़ता ने गृह मंत्री के पास पहुंचकर पूरे मामले की शिकायत की थी। तब गृहमंत्री ने पुलिस आयुक्त को कार्रवाई के निर्देश दिए थे। आयुक्त ने डीसीपी जोन-4 से मामले की जांच कराई, जिसके बाद केस दर्ज कर लिया गया। मामले में फिलहाल किसी की गिर तारी नहीं की जा सकी है।
    जानकारी के अनुसार तीस वर्षीय महिला अपने सात साल के बेटे के साथ अकेले रहती है। महिला का आरोप है कि उसकी बहन ने धर्म परिवर्तन कर अब्दुल रहमान से शादी की है। अब उसका बहनोई और उसके चार अन्य साथी उस पर भी धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बना रहे हैं। उनकी बात नहीं मानने पर वह जान से मारने की धमकी देते हैं। इसके लेकर पीडि़ता ने थाना गांधी नगर में शिकायत की थी। वहां सुनवाई नहीं होने पर कई स्तरों पर शिकायत भी की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। मामला गृहमंत्री के पास पहुंचा तो उन्होंने कार्रवाई के निर्देश दिए। उसके बाद पुलिस ने अब्दुल रहमान खान, मौलाना अनवर कु रैशी, मौलाना फि रोज खान, हाफि ज आबिद सिद्दीकी और असलम के खिलाफ मध्यप्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम और धारा 506 के तहत केस दर्ज कर लिया है। मामले की जांच शुरू कर दी गई है। जिसके बाद में आरोपियों की गिर तारी की जाएगी।


    पीडि़ता की बड़ी बहन का पक्ष
    पीडि़ता की बड़ी बहन ने इस मामले में अपना पक्ष रखते हुए बताया कि अब्दुल रहमान मेरा पति है। उनपर लगे तमाम आरोप झूठे हैं। उनका कहना है कि मैने पहले ही शासन प्रशासन को पत्र के माध्यम से शिकायत की थी कि उनके पति व परिवार पर लगे आरोपों की पूरी जांच के बाद भी कार्रवाई की जाए। हालांकि ऐसा नहीं हुआ। हमान की पत्नी का कहना है की पीडि़ता और उनके बीच जमीन का निजी विवाद है। जिसके लिए पीडि़ता जबरदस्ती यह सारे आरोप लगा रही है।

    Share:

    फरार बदमाश ने व्यापारी को फ्री में पेटीस नहीं देने पर चाकू से गोद डाला

    Sat Nov 5 , 2022
    कारोबारी से पहले से रंजिश रखता था अपराधी, क्षेत्र के व्यापारियों पर आय दिन करता है अड़ीबाजी भोपाल। अड़ीबाजी और मारपीट के मामले में फरार चल रहे थाना शाहजहांनाबाद के निगरानी गुंडे ने बीती रात एक प्रोवीजन स्टोर के संचालक को चाकू से गोद डाला। आरोपी फ्री में उसकी दुकान पर पेटीस मांगने पहुंचा था। […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved