• img-fluid

    ग्वालियर-चंबल में फिर होगी बारिश, इंदौर-भोपाल में भी हो सकती है बूंदाबांदी

  • November 03, 2022


    भोपाल। मध्यप्रदेश के ग्वालियर-चंबल अंचल (Gwalior-Chambal Zone) में एक बार फिर बारिश होने के आसार हैं। बारिश (Rain) के 2 नए सिस्टम (new systems) बन रहे हैं, जो ग्वालियर-चंबल के साथ ही भोपाल-इंदौर में भी बारिश (Rain in Bhopal-Indore too) करा सकते हैं। मौसम बदलने से दिन के तापमान भी गिरावट भी आई है।

    मौसम वैज्ञानिक अशफाक हुसैन (Meteorologist Ashfaq Hussain) के अनुसार अभी बारिश के 2 नए सिस्टम बन रहे हैं, जो मध्यप्रदेश में भी असर दिखा सकते हैं। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान से आने वाली हवाएं मैदानी इलाकों में एंट्री करेंगी। इससे पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बारिश के आसार बनना शुरू हो जाएंगे। 8 नवंबर तक यह सिस्टम पश्चिमी उत्तरप्रदेश से मध्यप्रदेश में प्रवेश करेगा। इसका सबसे ज्यादा असर पश्चिमी उत्तरप्रदेश से लगे हुए मध्यप्रदेश के इलाकों में होगा। इस कारण ग्वालियर में सबसे ज्यादा बारिश होने की संभावना है। इंदौर और भोपाल में कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी के भी आसार बन सकते हैं। इंदौर और भोपाल तक बादल छा सकते हैं। दो दिन तक तापमान में हल्की बढ़ोतरी होगी, उसके बाद फिर तापमान में गिरावट होगी।



    पहली बार 22 डिग्री से नीचे आया दिन का पारा

    मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार हिमालय से ठंडी हवाएं आने के कारण तापमान में गिरावट हुई है। दिन और रात के तापमान में मामूली गिरावट अगले एक सप्ताह तक इसी तरह रहेगी। प्रदेश में मानसून के बाद पहली बार दिन का पारा अधिकांश इलाकों में 30 डिग्री के नीचे आ गया। दिन का सबसे कम तापमान सिवनी में 21 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। यह सामान्य से 7.6 डिग्री से कम रहा। सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान नौगांव में 33 डिग्री, उज्जैन, राजगढ़, रतलाम, खरगोन, खंडवा, गुना और धार में 31 से 32 डिग्री के बीच रहा। इसके अलावा प्रदेशभर में दिन का तापमान 30 डिग्री के नीचे रहा। रात का पारा सबसे कम पचमढ़ी और मंडला में 11 डिग्री के नीचे तक चला गया है।

    Share:

    आज भोपाल में तय होगा राहुल की यात्रा का रूट और कार्यक्रम

    Thu Nov 3 , 2022
    कमलनाथ ने सभी को बुलाया, पीसीसी की टीम और मालवा-निमाड़ के नेता भी शामिल होंगे इंदौर। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर आज भोपाल में प्रदेश के सभी वरिष्ठ नेताओं को पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ ने बुलाया है। कमलनाथ ने जिन नेताओं को यात्रा का रूट और कार्यक्रम तय करने की […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved