• img-fluid

    MPBSE ने बदली 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा की तारीख

  • October 31, 2022

    भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों में बदलाव किया गया है. इस संबंध में माध्यमिक शिक्षा मंडल (MPBSE) ने आदेश जारी दिए हैं. नए आदेश के अनुसार, 10वीं और 12वीं की लिखित परिक्षाएं 15 फरवरी की जगह 1 मार्च से आयोजित की जाएंगी. कहा जा रहा है कि माशिमं ने सदस्यों के विरोध के बाद डेट बदली (date changed) है. संभावना है कि अब जल्द ही टाइम टेबल आ जाएगा.

    3 अक्टूबर को निर्देश जारी होने के बाद से ही 13 और 15 फरवरी से होने वाली परीक्षाओं की तरिखों का विरोध होने लगा था. कुछ सदस्यों का मानना था कि फरवरी में परीक्षाएं शुरू होने से विद्यार्थियों को पढने का समय नहीं मिल पाता है. इसके साथ ही प्रदेश के कई स्कूलों में कोर्स भी अधूरा रह जाता है, जिसका खामयाजा बच्चों को भुगतना पड़ता है. इसके बाद बोर्ड ने अपना फैसला बदल लिया.


    अब नए आदेश आने के बाद बच्चों के लिए राहत है. उन्हें 15 दिनों का और समय पढ़ने के लिए मिल जाएगा. वहीं उन स्कूलों के लिए भी एक मौता है, जिन्होंने अभी तक अपना कोर्स पूरा नहीं कराया है. संभावना जताई जा रही है कि अब मंडल के द्वारा जल्द ही 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के लिए विस्तृत टाइम टेबल जारी कर दिया जाएगा.

    माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 3 अक्टूबर को एक आदेश जारी किया था, जिसमें बताया गया था कि हाईस्कूल व हायर सेकेंडरी बोर्ड परीक्षाएं फरवरी से शुरू होंगे. इस आदेश में बताया गया था कि दोनों कक्षाओं की प्रायोगिक परीक्षाएं 13 फरवरी से 25 मार्च 2023 के बीच और लिखित परीक्षाएं 15 फरवरी से 20 मार्च 2023 के बीच आयोजित कराई जाएंगी.

    Share:

    न्यूजीलैंड-बांग्लादेश सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, कोहली-रोहित को आराम

    Mon Oct 31 , 2022
    नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया (Australia) में जारी टी20 वर्ल्ड कप के खत्म होने के तुरंत बाद भारतीय टीम (Indian team) न्यूजीलैंड का दौरा करेगी। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज (T20 series against New Zealand) के लिए अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति (All India Senior Selection Committee) ने हार्दिक पांड्या को टीम का कप्तान (Hardik Pandya Team […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved