• img-fluid

    कोई नेता आए या न आए, राहुल गांधी ठीक 6 बजे पैदल चलना शुरू कर देंगे

  • October 31, 2022

    राहुल गांधी टीम की इंदौरी नेताओं को ताकीद
    भेरूघाट और फारेस्ट एरिया में पैदल नहीं चलेंगे, इंदौर की यात्रा अब सिमरोल से शुरू होगी
    इंदौर। भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) की टीम के प्रमुख और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के नजदीकी सलाहकार (Advisor) ने कल बुरहानपुर (Burhanpur) से इंदौर (Indore) तक का दौरा किया। पीसीसी की टीम के साथ हुए दौरे में उन्होंने स्पष्ट कहा कि राहुल गांधी जहां भी होते हैं, वहां सुबह 6 बजे से पैदल चलना शुरू कर देते हैं, चाहे वहां के स्थानीय नेता वहां पहुंचे या नहीं पहुंचे।
    भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) की तैयारियों को लेकर कल प्रदेश के कांग्रेस नेताओं की टीम, जिसमें पूर्व मंत्री सज्जनसिंह वर्मा (Sajjan Singh Verma),  पीसी शर्मा, जीतू पटवारी(Jitu Patwari), विजयलक्ष्मी साधौ, संगठन प्रभारी महेन्द्र जोशी, विधायक संजय शुक्ला(Sanjay Shukla), विनय बाकलीवाल, राजेश चौकसे, चिंटू चौकसे, राहुल के नजदीकी बैजू और यात्रा प्रभारी सुशांत मिश्रा भी थे। यात्रा 21 या 22 को प्रदेश में तो 30 नवम्बर तक इंदौर आ जाएगी। बैजू ने स्थानीय नेताओं को स्पष्ट किया कि यात्रा का समय ध्यान रखें, क्योंकि राहुल गांधी समय के पाबंद हैं। कुछ नेताओं ने कहा कि इंदौर में तब तक सर्दी का प्रकोप बढ़ जाएगा। इस पर उन्होंने कहा कि अगर ऐसा होगा तो समय बढ़ा दिया जाएगा।


    अहिल्या प्रतिमा पर जाएंगे
    राहुल गांधी जब खालसा स्टेडियम (Khasala Stadium) से दूसरे दिन यात्रा शुरू करेंगे, उस दिन वे अहिल्या प्रतिमा पर माल्यार्पण करने पहुंचेंगे। यह कार्यक्रम कल जोड़ा गया है। स्थानीय नेताओं ने कहा था कि पूरे देश में मां अहिल्या अपनी न्यायप्रियता के लिए प्रसिद्ध हैं, इसलिए वहां जाएंगे तो अच्छा संदेश जाएगा, जिस पर सूची में यह कार्यक्रम जोड़ लिया गया। कुछ नेताओं ने खजराना मंदिर ले जाने का सुझाव दिया, लेकिन टीम ने यह कहकर मना कर दिया कि ऐसे तो बहुत-से मंदिर जोडऩा होंगे


    इंदौर में समाप्त किया दौरा
    राहुल गांधी की टीम में शामिल दोनों सदस्यों को वैसे तो उज्जैन होकर आगर-मालवा तक दौरा करना था, लेकिन वे बुरहानपुर से इंदौर के बीच इतना थक गए कि इंदौर में ही दौरा समाप्त करना पड़ा। वे खालसा स्टेडियम से यह कहकर निकल गए कि उन्हें कल सुबह भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) में हैदराबाद पहुंचना है। दौर के निरीक्षण के दौरान टीम ने यह भी कहा कि वे घाट क्षेत्र में पैदल नहीं चलेंगे। पहले यात्रा चोरल से शुरू होना थी, लेकिन अब सिमरोल से शुरू होगी।


    नेता प्रतिपक्ष के सुझाव पर टीम ने मना किया
    नेता प्रतिपक्ष चिंटू चौकसे ने कहा कि राहुल जब राजबाड़ा जाएं तो वहां हनुमान मंदिर में आरती करवाएं। उनकी वहां पुजारी से बात हो गई है और सभी धर्म के लोग आरती में शामिल होंगे, लेकिन बैजू और मिश्रा ने साफ मना कर दिया। चौकसे ने कहा कि राहुल के आगे-आगे अखाड़े चलेंगे। इस पर बैजू ने पूछा कि अखाड़े क्या होते हैं तो नेताओं ने उन्हें अंग्रेजी में समझाया। इस पर भी टीम ने मना कर दिया और कहा कि इससे अनावश्यक समय ज्यादा लगेगा। सज्जन वर्मा ने कहा कि स्थानीय कलाकारों को ट्राले पर प्रस्तुति देने के लिए बुलाया जा सकता है, लेकिन बैजू ने कहा कि ये प्रयोग हम कर्नाटक में कर चुके हैं, वह सफल नहीं हुआ।

    Share:

    अब आठ लेन का होगा इंदौर-उज्जैन फोरलेन, कल फिर लगा जाम

    Mon Oct 31 , 2022
      इंदौर।  श्री महाकाल लोक परिसर (Shri Mahakal Lok Complex) को निहारने के लिए रोजाना बड़ी भीड़ उज्जैन (Ujjain) जा रही है, जिसका अधिकांश दबाव इंदौर-उज्जैन फोर लेन (Indore-Ujjain Four Lane) पर ही पड़ रहा है। नतीजतन कल रविवार को भी इस फोर लेन ( Four Lane) पर जाम लग गया और देर तक लोग […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved