• img-fluid

    2 नवंबर को जिले की बेटियों को मिलेगा हक

  • October 31, 2022


    रवींद्र नाट्यगृह में होगा बड़ा आयोजन, बच्चियों को मिलेगी 12 हजार की राशि

    इंदौर। 2 नवंबर को मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) के निर्देश पर इंदौर शहर (Indore City) में भी बेटियों को उनका हक दिलाने के लिए बड़ा आयोजन किया जाएगा। रवींद्र नाट्यगृह में विभाग ने बेटियों को आमंत्रित किया है।


    महिला एवं बाल विकास विभाग के माध्यम से मुख्यमंत्री (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) 2 नवंबर को सभी पात्र बेटियों के हक की बात करेंगे। घोषित कार्यक्रम के अनुसार 2 नवंबर को लाड़ली लक्ष्मी उत्सव 2 मनाया जाएगा, जिसके लिए विभाग रवींद्र नाट्यगृह में वृहद रूप से बच्चियों को बुलाकर सम्मानित करेगा, वहीं उनके लाड़ली लक्ष्मी प्रमाण पत्र भी देगा। महिला एवं बाल विकास अधिकारी के अनुसार मुख्यमंत्री ने अपनी भानजियों के नाम पाती लिखी है, जिसमें उन्होंने निर्भीक होकर प्रगति करने, आगे पढऩे और बढऩे की बात कही है। भोपाल में आयोजित कार्यक्रम के माध्यम से मुख्यमंत्री मध्यप्रदेश की 1500 बच्चियों के खाते में 12500 की राशि एक बटन दबाते ही ट्रांसफर करेंगे। महिला एवं बाल विकास विभाग इंदौर ने रवींद्र नाट्यगृह में जागरूकता कार्यक्रम भी आयोजित किया है, जिसके तहत बच्चों को उनकी अधिकारों के बारे में सजग किया जाएगा। ज्ञात हो कि इस कड़ी में लाडली को सम्मान देने के लिए महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा नगर निगम के सहयोग से मालव कन्याशाला व जीडीसी के सामने की सडक़ को लाड़ली पथ घोषित किया जा रहा है। वहीं स्कीम 140 के गार्डन को लाड़ली उद्यान के रूप में विकसित किया जा रहा है। महिला एवं बाल विकास विभाग से मिली जानकारी के अनुसार 2 नवंबर को विभाग द्वारा विशेष आयोजन किए जाएंगे, जिसके लिए बच्चियों को उनके माता-पिता सहित आमंत्रित किया गया है।

     

    Share:

    दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली हार में भारतीय टीम से हुई ये गलतियां, ये हैं 5 प्रमुख कारण

    Mon Oct 31 , 2022
    नई दिल्‍ली। टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने भारत (India) के खिलाफ पांच विकेट से जीत दर्ज की है. भारत के लिए यह टूर्नामेंट में पहली हार है. रोहित शर्मा एंड कंपनी के लिए यह हार आंखें खोलने वाला है क्योंकि भारतीय टीम का प्रदर्शन (Indian team […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved