• img-fluid

    नोटों पर लक्ष्मी-गणेश के बाद अब भाजपा विधायक की नई मांग, जानिए क्‍या कहा

  • October 27, 2022

    नई दिल्‍ली। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की ओर से नोट (Rupee) पर लक्ष्मी और गणेश (laxmi and ganesh) की तस्वीर (picture) की मांग किए जाने के बाद इस पर सियासत तेज हो गई है। एक ओर जहां नोटों पर तस्‍वीर बदलने को लेकर आप ने बयानबाजी शुरू कर दी तो वहीं अब भाजपा और कांग्रेस की भी एंट्री हो गई है। कांग्रेस नेता मनीष तिवारी (Manish Tewari) ने केजरीवाल को जवाब देते हुए पूछा है कि नए सीरीज के नोटों पर आंबेडकर (Ambedkar) की तस्वीर क्यों ना हो? उन्होंने सुझाव दिया कि नोट पर एक तरफ राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की तस्वीर हो तो दूसरी तरफ संविधान निर्माता बाबा साहब भीम राव आंबेडकर की तस्वीर होनी चाहिए।

    आपको बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा भारतीय करेंसी पर लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर लगाने की मांग के बाद सियासत तेज हो गई है। देश के अलग-अलग हिस्सों से अलग-अलग मांगें शुरू हो गई हैं। इस बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता नितेश राणे ने मराठा आइकन छत्रपति शिवाजी की तस्वीर लगाने की मांग की है। साथ ही उन्होंने 200 रुपए की एक फोटोशॉप की हुई तस्वीर भी पोस्ट की है।



    गुजरात चुनाव को देखते हुए अरविंद केजरीवाल ने हिंदुत्व कार्ड खेला है। उन्होंने सुझाव दिया है कि देवी लक्ष्मी और भगवान गणेश की तस्वीरों को भारतीय मुद्रा पर अंकित किया जाए। उन्होंने तर्क दिया है कि यह अर्थव्यवस्था को मजबूत करने का एक तरीका हो सकता है। उन्होंने यह भी दावा किया कि यह डॉलर के मुकाबले रुपये की गिरावट को रोकने में भी मदद कर सकता है।

    इस सुझाव पर भाजपा की ओर से नाराजगी है। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने आप प्रमुख पर जोरदार हमला बोला है। भाजपा ने कहा कि केजरीवाल अपनी सरकार की खामियों और आम आदमी पार्टी की हिंदू विरोधी मानसिकता से लोगों का ध्यान हटाने के लिए राजनीतिक ड्रामा कर रहे हैं।

    भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि केजरीवाल ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में जो कहा है वह उनकी यू-टर्न की राजनीति का एक और विस्तार है। उनका पाखंड दिखाई दे रहा है।” वहीं, भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि आप ने हिंदू देवी-देवताओं के साथ दुर्व्यवहार किया, लेकिन अब वह चुनाव से पहले चेहरा बचाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा के जिन लोगों ने राम मंदिर का विरोध किया, वे नया मुखौटा लेकर आए हैं

    Share:

    टैंकर हादसे में और एक महिला की मौत

    Thu Oct 27 , 2022
    तड़प रहे हैं बुरी तरह झुलसे लोग… 17 भर्ती… 11 का बचना मुश्किल… हादसे में ज्यादातर महिलाएं और बच्चे… 4 बच्चों में से दो की हालत ज्यादा गंभीर… इंदौर।  खरगोन में हुए टैंकर हादसे के बाद गंभीर रूप से झुलसे जिन 17 लोगों को इंदौर लाया गया था उनमें से एक महिला मीना पति बबलू […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved