• img-fluid

    Virat Kohli सिडनी में खेलते है बड़ी पारी, टीम इंडिया का रिकॉर्ड भी बेहतरीन

  • October 25, 2022

    सिडनी: विराट कोहली (Virat Kohli) के दम पर भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप में बेहतरीन आगाज किया है. टीम ने अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान पर (IND vs PAK) 4 विकेट से जीत दर्ज की. टीम अभी प्वाइंट टेबल में दूसरे नंबर पर है. टीम अब दूसरे मुकाबले में 27 अक्टूबर को नीदरलैंड के खिलाफ सिडनी में उतरेगी.

    सिडनी में भी कोहली का बल्ला जमकर बोलता है. यहां उन्होंने 4 पारियों में 79 की औसत से 236 रन बनाए हैं. उनसे अधिक रन अन्य कोई भारतीय नहीं बना सका है. 3 अर्धशतक भी लगाया है. 85 रन की बेस्ट पारी खेली है. स्ट्राइक रेट 146 का है, जो बेहतरीन है.

    भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने भी यहां 2 मुकाबले खेले हैं. उन्होंने 2 पारियों में 38 की औसत से 75 रन बनाए हैं. 52 रन की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली है. स्ट्राइक रेट 139 का है. वहीं ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने 2 पारियों में 62 की औसत से 62 रन बनाए हैं. नाबाद 42 रन सबसे बड़ा स्कोर है.

    टीम इंडिया का भी प्रदर्शन इस ग्राउंड पर बेहतरीन है. यहां उसने 4 टी20 इंटरनेशनल के मुकाबले खेले हैं और 3 में जीत दर्ज की है. यानी टीम ने 75 फीसदी मुकाबले जीते हैं. टीम ने चारों मैच ऑस्ट्रेलिया से ही खेले हैं. टीम ने यहां अंतिम मुकाबला दिसंबर 2020 में खेला था.


    सिडनी की बात करें, तो यहां स्पिनर्स को काफी मदद मिलती है. बाएं हाथ के स्पिनर क्रुणाल पंड्या यहां सबसे अधिक विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज हैं. उन्होंने एक मैच में 36 रन देकर 4 विकेट लिए थे. यह मैदान पर किसी भारतीय का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी है.

    बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी नजराजन ने 2 पारियों में 3 जबकि तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने 2 पारी में 2 विकेट लिए हैं. इसके अलावा ऑफ स्पिनर वाॅशिंगटन सुंदर ने 2 पारी में 2 और ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने एक पारी में एक विकेट अपने नाम किया है.

    टी20 इंटरनेशनल की बात करें, तो भारत और नीदरलैंड के बीच अब तक एक भी मुकाबला नहीं खेला गया है. यानी वे पहली बार एक-दूसरे के खिलाफ टी20 का मैच खेलने उतरेंगे. वनडे में दोनों टीमें 2 बार आमने-सामने हुई हैं. दोनों ही मैच में भारतीय टीम को जीत मिली है.

    सुपर-12 में टीम इंडिया को अब नीदरलैंड के अलावा साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के खिलाफ भी उतरना है. पिछले दिनों भारत ने घर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली थी. टीम को इसमें 2-1 से जीत मिली थी.

    Share:

    ये लक्षण बताते हैं कि आपको ज्यादा नींद की है जरूरत, नजरअंदाज करने पर बढ़ सकती है परेशानी

    Tue Oct 25 , 2022
    डेस्क: नींद और सेहत का गहरा रिश्‍ता है. खूबसूरत स्किन से लेकर डाइजेशन, मेंटल हेल्‍थ, ब्‍लड प्रेशर आदि इन सभी के लिए गहरी और अच्‍छी नींद लेना जरूरी है. लेकिन बिगड़ती लाइफस्‍टाइल की वजह से लोगों की नींद काफी प्रभावित हो रही है और रात में गहरी नींद के अभाव में शारीरिक मानसिक सेहत खराब […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved