• img-fluid

    चल गई इंदौर से पटना फेस्टिवल ट्रेन

  • October 22, 2022

    • दिवाली और छट पर्व के लिए

    इंदौर। दिवाली और छठ पर्व को देखते हुए इंदौर पटना ट्रेन में यात्रियों की भारी दबाव को देखते हुए रेलवे ने इंदौर से पटना के बीच दो जोड़ी फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है। ये ट्रेनें 24 अक्टूबर से 5 नवंबर के बीच इंदौर से पटना के बीच दोनों और से चार-चार दिन चलेंगी। इससे इंदौर से पटना के बीच सफर करने वाले यात्रियों को काफी सुविधा मिल सकेगी। अभी इंदौर से पटना के बीच चलने वाली ट्रेन सप्ताह में सिर्फ तीन दिन ही चलती है। रेलवे पीआरओ खेमराज मीना ने बताया कि ट्रेन 24 और 31 अक्टूबर सोमवार को इंदौर से सुबह 11.15 बजे चलकर मंगलवार दोपहर 1.40 बजे बजे पटना पहुंचेगी। इसी तरह 5 अक्?टूबर और 01 नवम्बर, मंगलवार को शाम पटना से 5 बजे चलकर बुधवार रात 8.30 बजे इंदौर पहुँचेगी। इस ट्रेन की बुकिंग आज से ही शुरू कर दी गई है।


    मुंबई से नहीं मिली स्पेशल ट्रेन, यात्री महंगा किराया देने को मजबूर
    मुंबई और पुणे से आने वाले कामकाजी लोगों के कारण ट्रेनों में लगातार वेटिंग लिस्ट बढ़ती जा रही है, लेकिन रेलवे ने इस बार स्पेशल ट्रेन नहीं दी। पटना के लिए जरूर ट्रेन दे दी गईं। आज भी मुंबई से आने वाली अवन्तिका एक्सप्रेस और दुरंतो एक्सप्रेस में यात्रियों की वेटिंग लिस्ट का आंकड़ा 200 केआसास हैं, वहीं कल आने वाली ट्रेन में भी तत्काल कोटे में वेटिंग बढ़ती जा रही है। दूसरी ओर बसों और विमानों से भी ज्यादा किराया लगने से लोग ट्रेन पर ही निर्भर हैं।

    Share:

    चीन बढ़ा रहा क्षमता, रूस कर रहा परमाणु हथियारों का इस्तेमाल; जापान का पुतिन पर गंभीर आरोप

    Sat Oct 22 , 2022
    टोक्यो। वैश्विक स्तर पर सामरिक स्थितियां जैसे-जैसे बदल रहीं हैं, परमाणु हथियारों का खतरा भी उतना ही बढ़ता जा रहा है। एक तरह रूस खुले तौर पर परमाणु हथियारों के इस्तेमाल की चेतावनी दे रहा है तो खबर है कि चीन भी अपनी परमाणु क्षमता को बढ़ा सकता है। ऐसे में दुनिया के सामने एक […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved