• img-fluid

    बिहार के कृषि मंत्री सुधाकर सिंह का इस्तीफा

  • October 02, 2022


    पटना । बिहार सरकार (Bihar Government) में कृषि मंत्री (Agriculture Minister) सुधाकर सिंह (Sudhakar Singh) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया (Resigned from his Post) । उन्होंने अपना इस्तीफा (His Resignation) डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Deputy CM Tejaswi Yadav) को सौंप दिया (Submitted) । सुधाकर सिंह के इस्तीफे की पुष्टि राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने की है। जगदानंद सिंह सुधाकर सिंह के पिता भी हैं।


    बिहार सरकार में कृषि मंत्री रहे सुधाकर सिंह ने पिछले कुछ हफ्तों से कई ऐसे बयान दिए जिससे वह चर्चा में रहे। उन्होंने अपने ही विभाग में भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाया था। सुधाकर सिंह ने यह बयान देते हुए विवाद खड़ा कर दिया था कि उनके विभाग के सारे अधिकारी चोर है और इस विभाग के प्रमुख होने के नाते वह चोरों के मुखिया हैं। सुधाकर सिंह ने यह भी कहा था कि हमारे ऊपर भी कई सरदार मौजूद है और यह वही पुरानी सरकार है और इसके चाल चलन पुराने हैं। सुधाकर सिंह ने जनता से आग्रह करते हुए कहा था कि सरकार को लगातार आगाह करते रहना होगा।

    बता दें कि जब सुधाकर सिंह को कृषि मंत्री बनाया गया था, उस दौरान भी उनके ऊपर काफी सवाल उठे थे। दरअसल सुधाकर सिंह के ऊपर चावल घोटाले का मामला दर्ज  है। यह चावल घोटाला 2013-14 में हुआ था। उन पर आरोप है कि उन्होंने चावल जमा नहीं करवाए थे बल्कि गबन कर गए थे। रामगढ़ थाने में उन पर केस हुआ था।
    वहीं लगातार अपने नेताओं की बयानबाजी से परेशान आरजेडी ने अपने नेताओं को निर्देश दिया है कि महागठबंधन और सरकार को लेकर आधिकारिक रूप से सिर्फ तेजस्वी यादव ही बयान देंगे। अन्य किसी नेता को बयानबाजी करने से साफ मना किया गया है। आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने यह निर्देश जारी किया है।

    इससे पहले बिहार सरकार में मंत्री रहे कार्तिकेय सिंह ने इस्तीफा दे दिया था। कार्तिकेय सिंह पर कई मुकदमे दर्ज थे और वह एक मामले में फरार चल रहे थे। इसके बावजूद कार्तिकेय सिंह को आरजेडी कोटे से नीतीश सरकार में मंत्री बनाया गया था, लेकिन उनके मंत्री बनने के बाद विवाद शुरू हुआ, जिसके बाद नीतीश कुमार ने उनका विभाग बदल दिया। विभाग बदले जाने के कुछ दिन बाद कार्तिकेय सिंह ने इस्तीफा दे दिया था। अब तक नीतीश सरकार के दो मंत्री इस्तीफा दे चुके हैं और दोनों आरजेडी कोटे से हैं।

    Share:

    सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का आरोपी दीपक टीनू पुलिस हिरासत से फरार

    Sun Oct 2 , 2022
    नई दिल्ली । सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का आरोपी (Sidhu Musewala Murder Accused) दीपक टीनू, (Deepak Tinu) क्राइम इंवेस्टिगेशन एजेंसी (CIA) की हिरासत से (From Custody) फरार हो गया (Absconded) । उसे मानसा पुलिस द्वारा किसी अन्य मामले में गोइंदवाल साहिब जेल से पेशी वारंट पर लाया गया था। अधिकारियों ने कहा कि टीनू, गैंगस्टर संपत […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved